उत्तराखंड, केदारनाथ हाईवे पर चट्टान टूटने से दबकर 7 मजदूरों की मौत, 3 गंभीर रुप से घायल | 7 laborers died due to rock breaking on Kedarnath highway

उत्तराखंड, केदारनाथ हाईवे पर चट्टान टूटने से दबकर 7 मजदूरों की मौत, 3 गंभीर रुप से घायल

उत्तराखंड, केदारनाथ हाईवे पर चट्टान टूटने से दबकर 7 मजदूरों की मौत, 3 गंभीर रुप से घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : December 21, 2018/9:19 am IST

देहरादून। उत्तराखंड में शुक्रवार सुबह रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर बांसवाड़ा में चट्टान टूटने से कई मजदूर मलबे में दब कर 7 मजदूरों की मौत हो गई और 3 गंभीर हैं। मलबे में अभी और मजदूरों की दबे होने की बात कही जा रही है। यहां केदारनाथ हाईवे पर ऑल वेदर रोड निर्माण कार्य जारी था, इसी दौरान चट्टान टूटकर गिर गई, जिससे जेसीबी भी नदी में जा गिरी।

हादसे सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई है। 7 मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस दौरान होने वाली बर्फबारी और बारिश के कारण पहाड़ों में काम करने पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लगातार बारिश होने से लैंडस्लाइड का खतरा भी बना रहता है।

यह भी पढ़ें : जिम्नास्ट पर फिदा पुतिन, बन सकती है दूसरी पत्नी 

गौरतलब है कि 2013 में उत्तराखंड के केदारनाथ में ही प्राकृतिक आपदा आई थी। तब बादल फटने के कारण अचानक बाढ़ आ गई थी और पूरे क्षेत्र में पहाड़ों का मलबा, भूसख्लन की स्थिति पैदा हो गई थी।

 
Flowers