Security Breach in Lok Sabha

Security Breach in Lok Sabha : जमकर पिटे संसद में घुसे शख्स..! सांसदों ने कर दी लात-घूसों की बरसात, देखें वीडियो..

Security Breach in Lok Sabha : लोकसभा में बुधवार को कार्यवाही के बीच दो लोगों के अचानक घुसने से हंगामा हो गया।

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2023 / 04:57 PM IST, Published Date : December 13, 2023/4:49 pm IST

Security Breach in Lok Sabha : नई दिल्ली। लोकसभा में बुधवार को कार्यवाही के बीच दो लोगों के अचानक घुसने से हंगामा हो गया। घटना के समय सदन में मौजूद सांसद इसे ‘सुरक्षा में बड़ी चूक’ बता रहे हैं। खबर है कि दोनों गैस की कैन अपने साथ रखे हुए थे, जिसमें से पीला धुंआ निकल रहा था। फिलहाल, इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ जारी है।

read more : Break House Without Notice: नगर निगम अतिक्रमण दस्ते के साथ मारपीट, इलाके के लोगों का कहना – बिना नोटिस के घरों को उजाड़ा 

Security Breach in Lok Sabha : उन्होंने कहा, ‘‘मैंने आप सब की भावनाओं को पहले व्यक्त कर दिया है। चार बजे इस विषय पर सभी दलों की बैठक बुलाई है।’’ इसके बाद, बिरला ने अपराह्न करीब दो बजकर 50 मिनट पर सदन की कार्यवाही चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को दर्शक दीर्घा से दो लोग नीचे कूद गए और कनेस्टर के माध्यम से धुआं फैला दिया। जिसमें बाद सदन में भगदड़ मचने लगी। इतना ही नहीं कुछ सांसदों ने तो संसद में घुसे शख्स को दबोचा और जमकर पीटने लगे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। घटना के तुरंत बाद दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shahnawaz Sadique (@shahnawazsadique)

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि दोनों व्यक्तियों – जिनकी उम्र लगभग 20 वर्ष थी– के हाथ में कनस्तर थे और उन कनस्तरों से पीला धुआं निकल रहा था। “उनमें से एक स्पीकर की कुर्सी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था। वे कुछ नारे लगा रहे थे। धुआं जहरीला हो सकता था। यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है, खासकर 13 दिसंबर को, जिस दिन 2001 में संसद पर हमला हुआ था…”

 

यह घटना एक बड़ी सुरक्षा चूक के रूप में सामने आई, हालांकि जब यह घटना हुई तो दर्शक दीर्घा में गार्ड मौजूद थे। समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि आगंतुक टैग नहीं रखते हैं और यह घटना दर्शाती है कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। डिंपल यादव ने कहा, ”लोकसभा के अंदर कुछ भी हो सकता था।”

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp