छत्तीसगढ़ में कोविड महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला स्तर पर बनेगी कार्ययोजना | Action plan to be formulated at district level to tackle third wave of covid epidemic in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोविड महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला स्तर पर बनेगी कार्ययोजना

छत्तीसगढ़ में कोविड महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला स्तर पर बनेगी कार्ययोजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : June 17, 2021/10:45 am IST

नयी दिल्ली, 17 जून (भाषा) कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के अनुभवों से सीख लेते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने तीसरी लहर की आंशका के मद्देनजर तैयारी तेज कर दी है और जिला स्तर पर कार्ययोजना बनाई जा रही है।

प्रदेश सरकार के सूचना विभाग की ओर से यहां जारी एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ज़िले के सभी कलेक्टरों को इस संबंध में कार्ययोजना बनाकर उसे 15 दिन के अंदर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

बघेल ने कहा है कि स्वास्थ्य अवसरंचना को सशक्त बनाने और छत्तीसगढ़ के दूरदराज के इलाक़ों तक सभी सुविधाओं से युक्त उपचार व्यवस्था बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी ।

छत्तीसगढ़ सरकार ने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान हुए अनुभवों को देखते हुए शासन ने गांवों से लेकर जिला मुख्यालयों तक सरकारी अस्पतालों में व्यवस्था को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्वास्थ्य अधोसंरचना को मजबूती देने का काम सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ किया जाना है, ताकि यदि तीसरी लहर की स्थिति बनती भी है तो उससे पूरी क्षमता के साथ निपटा जा सके।’’

बयान के अनुसार, बघेल ने कहा कि पिछले 6 माह में कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज की व्यवस्था सुदृढ़ करने की दृष्टि से इन अस्पतालों में आक्सीजन संबंधी उपकरण, आई.सी.यू. बिस्तर, वेन्टिलेटर इत्यादि की संख्या में वृद्धि की गई है।

भाषा हक हक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)