अमित शाह ने गंगा सागर को अंतरराष्ट्रीय पर्यटक मानचित्र पर लाने का वादा किया | Amit Shah promises to bring Ganga Sagar on international tourist map

अमित शाह ने गंगा सागर को अंतरराष्ट्रीय पर्यटक मानचित्र पर लाने का वादा किया

अमित शाह ने गंगा सागर को अंतरराष्ट्रीय पर्यटक मानचित्र पर लाने का वादा किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 18, 2021/9:58 am IST

गंगा सागर (पश्चिम बंगाल), 18 फरवरी (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों के बाद पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी और ऐसा होने पर गंगा सागर मेले को अंतरराष्ट्रीय पर्यटक सर्किट का हिस्सा बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गंगा नदी की सफाई के लिए शुरू किया गया ‘नमामि गंगे’ कार्यक्रम का कार्यान्वयन राज्य में भी सुनिश्चित किया जाएगा।

शाह ने कहा कि उन्हें यहां की सुविधाओं को देखकर दुख होता है क्योंकि हर साल लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं। उन्होंने कहा कि जब भाजपा बंगाल में सत्ता में आ जाएगी तो केंद्र सरकार की सभी पर्यटन परियोजनाओं को यहां सफलतापूर्वक लागू किया जाएगा।

उन्होंने यहां कपिल मुनि मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद कहा, ‘‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उत्तरायण मेला (गंगा सागर मेला) अंतरराष्ट्रीय पर्यटक सर्किट का हिस्सा बने… यह स्थान एक बड़ा पर्यटन स्थल बने और इसकी प्रसिद्धि दुनिया भर में फैले।’’

शाह ने कहा कि गंगा नदी और बंगाल की खाड़ी के संगम पर स्थित कपिल मुनि मंदिर आध्यात्मिकता और पर्यावरण संरक्षण का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि गंगोत्री से सागर तक गंगा नदी के संरक्षण और सफाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में ‘नमामि गंगे’ कार्यक्रम की शुरुआत की थी लेकिन यह पश्चिम बंगाल पहुंचने पर ‘अटक’ जाता है।

शाह ने कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि राज्य में भाजपा सरकार बनेगी और तब नमामि गंगे परियोजना के जरिए गंगा सागर तक गंगा नदी की सफाई की जाएगी।’

भाषा अविनाश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers