रामलीला मैदान में आज से अन्ना हजारे बैठे अनिश्चतकालीन भूख हड़ताल पर | Anna Hazare starts hunger strike in ramlila maidan

रामलीला मैदान में आज से अन्ना हजारे बैठे अनिश्चतकालीन भूख हड़ताल पर

रामलीला मैदान में आज से अन्ना हजारे बैठे अनिश्चतकालीन भूख हड़ताल पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 23, 2018/10:30 am IST

आज से दिल्ली के  रामलीला मैदान में फिर से भीड़ जमा होने वाली है फिर से आंदोलन होगा और फिर से लोकपाल और राज्यों में लोकायुक्तों की नियुक्ति की मांग पर जोर दिया जायेगा जैसे 2011 में हुआ था। जी हां  आज से समाजसेवी अन्ना हजारे एक बार फिर से दिल्ली में कूच करने बैठ गए हैं .

 

इस बार मुद्दे भी वहीं हैं जो उनके पिछले बार के आंदोलन में रहे थे लोग भी वहीं है बस अंतर् यह है कि पहले उनके साथ अरविन्द केजरीवाल कार्यकर्ता के तौर पर थे तो इस बार वे दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर नज़र आएंगे 

ये भी पढ़े – भरी कोर्ट में जज ने ड्रेस को लेकर सीनियर आईएएस को लगायी फटकार

क्रांतिकारी अन्ना इस बार भी पुरे सात  साल पहले किये आंदोलन की तर्ज पर ही अपनी मांग रखेंगे। अन्ना हजारे आज से दिल्ली के रामलीला मैदान में अनिश्चतकालीन  भूख हड़ताल पर बैठे गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस बार उनके आंदोलन का टारगेट केन्द्र में मोदी सरकार होगी। 

 

 

हजारे कृषि पर स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के अलावा केन्द्र में लोकपाल और राज्यों में लोकायुक्तों की नियुक्ति की मांग पर जोर दे रहे हैं। 

ये भी पढ़े – अब कांग्रेस का एक वोट भी खतरे में, अनिला भेड़िया के वोट पर उठा सवाल

 इससे पहले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने बीते 16 मार्च को कहा था कि उन्होंने 23 मार्च से दिल्ली की जेल में सत्याग्रह करने का ऐलान किया है, लेकिन प्रशासन ने उन्हें अब तक इसकी अनुमति नहीं दी। हजारे ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि मैंने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और दिल्ली के पुलिस आयुक्त को चार महीने में 16 पत्र लिखे हैं। लेकिन मुझे अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। आज अन्ना राजघाट में महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद अपना अनशन शुरु करे हैं . इससे पहले अन्ना किसान संगठनों के प्रतिनिधियों और अपने सहयोगियों के साथ मीटिंग कर अनशन की रूपरेखा तैयार कर चुके हैं.दिल्ली पुलिस ने अन्ना के अनशन को देखते हुए एडवायजरी भी जारी कर दी है. जिसमें अनशन वाले रास्ते से लोगों को न गुजरने की सलाह दी है.

 

 

वेब टीम IBC24

 

 
Flowers