Kerala Govt Bonus to employees: bonus to 5.2 lakh government employee

5.2 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बंपर बोनस, इस त्यौहार पर राज्य सरकार देगी तोहफा

Announcement of bonus to 5.2 lakh government employees, the state government will give a gift on Onam 5.2 लाख सरकारी कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान, ओणम पर राज्य सरकार देगी तोहफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 17, 2021/4:25 pm IST

Kerala Govt Bonus to employees

Kerala Govt Bonus to employees : केरल। राज्य सरकार की तरफ से करीब 5.2 लाख कर्मचारियों को ओणम बोनस देने की घोषणा की गई है।

पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा MIMI मुंबई फिल्म महोत्सव की अध्यक्ष बनी

वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने घोषणा करते हुए कहा कि करीब 5.2 लाख सरकारी कर्मचारियों को ओणम के लिए बोनस और त्यौहार भत्ता दिया जाएगा। बता दें कि इस बोनस के लिए राज्य सरकार करीब 311 करोड़ रुपए खर्च करेगी।

पढ़ें- सार्वजनिक स्थल पर शराब पी रहे लोगों ने एसआई और आरक्षक की कर दी पिटाई, 13 के खिलाफ केस दर्ज

Kerala Govt Bonus to employees : आपको बता दें कि 5.2 लाख कर्मचारियों में से लगभग एक लाख को ओणम बोनस के रूप में प्रत्येक को 4,000 रुपए मिलेंगे. बाकी 2750 रुपए उत्सव भत्ता के रूप में मिलेगा।

पढ़ें- बंगालियों की जाति प्रमाणपत्र से हटेगा ‘पूर्वी पाकिस्तान’ शब्द, कैबिनेट की मंजूरी

इसके साथ ही 5.3 लाख पेंशनभोगियों को 1-1 हजार रुपए दिए जाएंगे।  इसके अलावा, सभी कर्मचारियों को 15 हजार रुपए का ओणम अग्रिम मिलेगा. इसके बाद इसे पांच मासिक किश्तों में वसूल किया जाएगा।

पढ़ें- Netta D’Souza बनीं महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष, AICC ने जारी की सूची

आपको बता दें कि इससे पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए वेतन सुधार 4 महीने पहले लागू किया गया था. विधानसभा चुनावों के लिए राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के वेतन वृद्धि को लागू करने के लिए 4,850 करोड़ रुपये मंजूर किए।

 
Flowers