असम सरकार और 50,000 नौकरियां मुहैया कराएगी : हिमंत |

असम सरकार और 50,000 नौकरियां मुहैया कराएगी : हिमंत

असम सरकार और 50,000 नौकरियां मुहैया कराएगी : हिमंत

:   Modified Date:  April 6, 2024 / 08:51 PM IST, Published Date : April 6, 2024/8:51 pm IST

जोरहाट/शिवसागर, छह अप्रैल (भाषा) असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार पूर्व में किये अपने वादे के अनुसार एक लाख नियुक्तियां करने के अलावा 50,000 अतिरिक्त नौकरियां मुहैया कराएगी।

उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि उन्हें राशन कार्ड के तहत और भी लाभ मिलेंगे क्योंकि सेवाओं का विस्तार किया जाएगा तथा ‘ओरुनदोई’ योजना में और भी महिला लाभार्थियों को जोड़ा जाएगा।

जोरहाट जिले के टीटाबोर में एक चुनावी रैली में शर्मा ने कहा, ‘‘हमने लोगों से एक लाख नौकरियां देने का वादा किया था और तब कांग्रेस ने हमारा मजाक उड़ाया था। लेकिन हमने अपना वादा पूरा किया और एक लाख युवाओं को रोजगार दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अब, अगले कुछ वर्षों में, हम गृह और शिक्षा जैसे विभिन्न विभागों में 50,000 और नौकरियां देंगे।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न कल्याण योजनाओं में और भी लाभार्थियों को शामिल किया जाएगा और सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ओरुनदोई योजना में और लाभार्थियों को जोड़ा जाएगा, जिसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की महिलाओं के बैंक खाते में हर महीने 1,250 रुपये भेजे जाएंगे।

बाद में, शिवसागर जिले के नाजिरा में एक और रैली को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि नाजिरा विधानसभा क्षेत्र के लोग अगले राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को चुनकर तीव्र विकास सुनिश्चित कर सकते हैं।

नाजिरा सीट, जोरहाट लोकसभा क्षेत्र में है। विधानसभा में,नाजिरा सीट का प्रतिनिधित्व कांग्रेस के देवव्रत सैकिया कर रहे हैं जो सदन में विपक्ष के नेता भी हैं।

इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री ने जोरहाट जिले के मरियानी में एक और रैली को संबोधित किया।

भाषा सुभाष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)