अयोध्या विवाद मामले में मध्यस्थता पर आज आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला | Ayodhya dispute case may come on mediation today Supreme Court verdict

अयोध्या विवाद मामले में मध्यस्थता पर आज आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला

अयोध्या विवाद मामले में मध्यस्थता पर आज आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 8, 2019/2:48 am IST

नई दिल्ली। अयोध्या मामले में मध्यस्थता पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है। बुधवार को हुई सुनवाई में बेंच ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस बेंच में 5 जज- चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर शामिल हैं।इससे पहले सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय पीठ ने सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद मध्यस्थता के लिए नाम सुझाने के लिए कहा था।

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, यूपी की 11 सीट और गुजरात की 4 सीटों के लिए नाम 

26 फरवरी को हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने अपनी निगरानी में मध्यस्थ के जरिए विवाद का समाधान निकालने पर सहमति जताई थी।अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मध्यस्थता के लिए सुप्रीम कोर्ट को बुधवार को ही तीन नाम सुझाए थे। जिसमें पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस जेएस खेहर और पूर्व जस्टिस एके पटनायक के नाम दिए गए।

बुधवार को सुनवाई के दौरान जस्टिस एसए बोबडे ने कहा, ‘यह रिश्तों को सुधारने का प्रयास है। हम मामले की गंभीरता को लेकर सचेत हैं। हम जानते हैं कि इसका क्या असर होगा। हम इतिहास जानते हैं। बाबर ने जो किया उस पर हमारा नियंत्रण नहीं था। उसे कोई बदल नहीं सकता। हमारी चिंता केवल विवाद सुलझाने की है’।

 
Flowers