Be careful when you get calls from foreign numbers

“Hello! मैं तुहाडा रिश्तेदार बोलदां…” एक Call ने शख्स के उड़ा दिए होश, जानें पूरा मामला

Be careful when you get calls from foreign numbers ठगी का एक नया मामला सामने आया है जिसमें ऑनलाइन शिकार बाप-बेटा हुए हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 04:24 PM IST, Published Date : December 19, 2022/4:24 pm IST

Be careful when you get calls: पंजाब। अगर आपको भी विदेश की किसी नंबर से कॉल आ रही है तो सवाधान हो जाएं। दरअसल, ठगी का एक नया मामला सामने आया है जिसमें ऑनलाइन शिकार बाप-बेटा हुए हैं। जानकारी देते हुए यादविंद्र सिंह पुत्र सुचा सिंह निवासी गांव जब्बोवाल ने बताया कि 14 दिसम्बर को उनके पिता सुचा सिंह पुत्र जीत सिंह को विदेशी नंबर 447451206774 से फोन आया कि वह आपका रिश्तेदार इंग्लैंड से बोल रहा है, और उसने अपनी पहचान गीता नामक बताई। उक्त व्यक्ति ने उनका रिश्तेदार बनकर उसके पिता को कहा कि मेरा कोई रिश्तेदार ठीक नहीं है। उसके इलाज के लिए 50 हजार रुपए की जरूरत है।

Read more: electric bike: बार-बार चार्जिंग का झंझट खत्म! 80 रुपये में 800km चलेगी यह इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत बस इतनी 

नोएडा से ऑनलाइन ठगी का मामला

Be careful when you get calls: यादविंदर सिंह ने कहा कि उस व्यक्ति का फिर दोबारा उसके पिता को फोन आया और पैसे देने की मांग की, जिसके बाद उसके पिता ने उक्त व्यक्ति को नंबर भेजने को कहा। उन्होंने कहा अज्ञात ठगों ने 15 दिसंबर को कैनरा बैंक का अकाउंट नंबर ए.सी. 110048991598 व्हाट्सएप किया गया था, परंतु उन्होंने उसमें पैसे नहीं डाले। जिसके बाद उक्त व्यक्ति ने स्केनर भेजा और मेरे पिता को कहा कि वह अस्पताल के बाहर खड़े हुए हैं।

जिसके बाद उन्होंने उस स्कैनर पर उनको 50 हजार रुपए पे.टी.एम. कर दिए। बाद में हमारी तरफ से इंग्लैंड में हमारे रिश्ते गीता के साथ बात की गई और कहा गया कि आपको पैसे भेज दिए थे। उसने कहा कि मैंने तो कभी किसी से पैसे नहीं मांगे। जिसके बाद उन्हें पता चला कि हमारे साथ ऑनलाइन ठगी हुई है। उन्होंने कहा कि जिस खाते में पैसे डाले गए हैं। वह खाता नोएडा की केनरा बैंक का है।

Read more: Ration Card: राशन कार्ड धारकों की बल्‍ले-बल्‍ले! इस महीने से यहां की सरकार देगी ये बड़ी सुविधा

Be careful when you get calls: यह खाता किसी दीपक यादव नाम का है। उन्होंने पुलिस प्रशासन व साइबर क्राइम ब्यूरो से मांग की कि उक्त व्यक्तियों पर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। इस संबंधी हमारी ओर से साइबर क्राइम ब्यूरो को ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवा दी गई है और साथ में एक्सिस बैंक सुल्तानपुर लोधी में भी शिकायत दर्ज करवाई गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers