'Bharat Jodo Yatra' will reach Jammu and Kashmir on January 19

19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी ‘भारत जोड़ो यात्रा’, 30 जनवरी को होगी पूरी

19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी ‘भारत जोड़ो यात्रा’, 30 जनवरी को होगी पूरी ! 'Bharat Jodo Yatra' will reach Jammu and Kashmir on January 19

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2023 / 08:11 PM IST, Published Date : January 15, 2023/7:42 pm IST

श्रीनगर: Bharat Jodo Yatra कांग्रेस नेता रजनी पाटिल ने रविवार को कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ 19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी और 30 जनवरी को यहां एक विशाल रैली के साथ संपन्न होगी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यात्रा के मद्देनजर हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया है।

Read More: चिरंजीवी की Waltair Veerayya हुई लीक! यहां HD में कर सकेंगे डाउनलोड

Bharat Jodo Yatra कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर प्रभारी पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी 19 जनवरी को पंजाब-जम्मू सीमा पर लखनपुर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के स्वागत के लिए वहां एक ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसके बाद राहुल गांधी लखनपुर से कठुआ, सांबा होते हुए जम्मू के सतवारी चौक पहुंचेंगे, जहां एक जनसभा आयोजित की जाएगी। पाटिल ने कहा कि राहुल गांधी उधमपुर के रास्ते जम्मू से बनिहाल पहुंचेंगे और फिर वह अनंतनाग होते हुए श्रीनगर के पंथा चौक पहुंचेंगे।

Read More: माल्यार्पण करते वक्त महिला नेत्री की साड़ी में लगी आग, बाल-बाल बची सांसद, देखिए वीडियो 

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘राहुल गांधी के घाटी में पदयात्रा करने के बाद यहां एक बड़ी रैली की जाएगी। रैली में शामिल होने के लिए हमें तमाम लोगों के फोन आ रहे हैं। इतने सारे लोगों को समायोजित करने के लिए हमें एक विशाल मैदान की आवश्यकता है।’’ पाटिल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने देश भर के विभिन्न राजनीतिक दलों के 23 नेताओं को रैली में आमंत्रित करने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर के जिन नेताओं ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और यात्रा में शामिल होंगे, उनमें फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस), महबूबा मुफ्ती (पीडीपी प्रमुख), एम.वाई. तारिगामी (माकपा) और मुजफ्फर शाह (एएनसी) शामिल हैं।’’ पाटिल ने कहा कि शिवसेना के नेता संजय राउत भी रैली में शामिल होंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक