Effect of cyclone Biparjoy in Delhi and Uttar Pradesh

Biporjoy Cyclone Update : बिपरजॉय चक्रवात मचाएगा तबाही..! दिल्ली और यूपी में दिखेगा अच्छा खासा असर, होगी झमाझम बारिश

Effect of cyclone Biparjoy in Delhi and Uttar Pradesh : भारत के तटीय राज्यों में आए चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से देखने को मिल रहा है।

Edited By :   Modified Date:  June 16, 2023 / 04:25 PM IST, Published Date : June 16, 2023/4:25 pm IST

Effect of cyclone Biparjoy in Delhi and Uttar Pradesh : नई दिल्ली। बिपरजॉय तूफान का असर गुजरात के 5 जिलों में अच्छा खासा देखा जा रहा है। बता दें कि शाम 7 बजे से इन जिलों में जोददार बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही थी। वहीं अब बिपरजॉय चक्रवात गुजरात से राजस्थान की ओर बढ़ता जा रहा है। लेकिन इसका असर दिल्ली और यूपी में भी देखने को मिल रहा है। इन दोनों राज्यों के अलावा उत्तर प्रदेश समेत बाकी उत्तर भारत के राज्यों में घने बादल छा गए हैं। इन सभी राज्यों में तेज हवाएं चल रही हैं। इससे मौसम के तेवर भी थोड़े ढीले हुए हैं।

read more : हनुमान जी की सीट पर बैठना पड़ा महँगा, दर्शकों ने कर दी जमकर पिटाई, पहुंचा था ‘आदिपुरुष’ देखने..

Effect of cyclone Biparjoy in Delhi and Uttar Pradesh : मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले पांच दिनों तक दिल्ली NCR के अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा को लोगों को चिलचिलाती गर्मी से काफी राहत मिलने वाली है. हालांकि आशंका यह भी है कि इन पांच दिनों के बाद एक बार फिर तापमान तेजी से बढ़ेगा। बता दें कि दिल्ली एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत करीब 15 दिनों से भीषण गर्मी और लू से झुलस रहा था। इसकी वजह से जहां बिजली कटौती बढ़ गई थी, वहीं लोगों को रातों की नींद और दिन का चैन छीन गया था।

read more : IAS अफसरों का तबादला आदेश जारी, सूची में डायरेक्टर से लेकर जिला पंचायत CEO का नाम शामिल

Effect of cyclone Biparjoy in Delhi and Uttar Pradesh

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मौसम में यह बदलाव भारत के तटीय राज्यों में आए चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से देखने को मिल रहा है। इस तूफान की वजह से बीते तीन दिनों से उत्तर भारत में तेज हवाएं चल रही थीं। इन हवाओं की वजह से तेज गर्मी के बावजूद भी लोगों को थोड़ी राहत भी मिल रही थी।

 

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 39 डिग्री से गिर कर 34 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी 29 डिग्री से गिर कर 25 डिग्री सेल्सियस जाने की संभावना है। राजस्थान से लेकर दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें