भाजपा ने “पाकिस्तान जिंदाबाद” नारों को लेकर कर्नाटक सरकार को बर्खास्त करने की मांग की |

भाजपा ने “पाकिस्तान जिंदाबाद” नारों को लेकर कर्नाटक सरकार को बर्खास्त करने की मांग की

भाजपा ने “पाकिस्तान जिंदाबाद” नारों को लेकर कर्नाटक सरकार को बर्खास्त करने की मांग की

:   Modified Date:  February 29, 2024 / 03:22 PM IST, Published Date : February 29, 2024/3:22 pm IST

बेंगलुरु, 29 फरवरी (भाषा) कर्नाटक में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को मांग की कि राज्यपाल को विधान सौध के अंदर कथित तौर पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाए जाने के बाद राज्य की कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने की सिफारिश करनी चाहिए।

मीडिया में आईं खबरों के अनुसार भाजपा ने आरोप लगाया है कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार सैयद नासिर हुसैन की जीत के जश्न के दौरान मंगलवार रात को विधान सौध में कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे।

कथित नारेबाजी को लेकर भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष आर. अशोक के नेतृत्व में ‘राजभवन चलो’ मार्च निकाला और राज्यपाल थावरचंद गहलोत को ज्ञापन सौंपा।

राज्यपाल को दी गई अपनी शिकायत में अशोक ने आरोप लगाया, ‘नासिर हुसैन के समर्थकों की राष्ट्रविरोधी नारेबाजी की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण या गुप्तचर ब्यूरो जैसी राष्ट्रीय एजेंसियों से गहन जांच कराई जानी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कानून के तहत मामला दर्ज कर उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।’

उन्होंने कहा, ‘यह राज्य का परिदृश्य है, हम इस लोकतांत्रिक प्रणाली में जिम्मेदार विपक्षी दल के रूप में कर्नाटक के महामहिम राज्यपाल से इस सरकार को बर्खास्त करने की सिफारिश करने का आग्रह करते हैं, क्योंकि यह सरकार कानून- व्यवस्था का पालन करने और संवैधानिक मूल्यों को बरकरार रखने में पूरी तरह से विफल रही है।”

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)