पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा कर्नाटक की सत्ता में लौटेगी: प्रह्लाद जोशी |

पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा कर्नाटक की सत्ता में लौटेगी: प्रह्लाद जोशी

पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा कर्नाटक की सत्ता में लौटेगी: प्रह्लाद जोशी

:   Modified Date:  March 29, 2023 / 03:06 PM IST, Published Date : March 29, 2023/3:06 pm IST

नयी दिल्ली, 29 मार्च (भाषा) केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और उनके पूर्ववर्ती बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में ‘‘पूर्ण बहुमत’’ के साथ सत्ता में लौटेगी।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री और कर्नाटक की धारवाड़ सीट से सांसद जोशी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भाजपा राज्य के विकास के लिए अपनी सरकार के ‘ऐतिहासिक’ कार्यों के कारण लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में हमारी डबल इंजन सरकार ने राज्य के विकास के लिए जो काम किया है, उसे देखते हुए मुझे पूरा विश्वास है कि येदियुरप्पा और बोम्मई के नेतृत्व में भाजपा कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी।’’

चुनाव आयोग ने बुधवार को घोषणा की कि कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होंगे और परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 224 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए अधिसूचना 13 अप्रैल को जारी की जाएगी और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल होगी।

चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर जोशी ने कहा कि भाजपा सरकार ने कर्नाटक के विकास के लिए ‘ऐतिहासिक काम’ किया है।

उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक के लोग लगातार दूसरी बार भाजपा को जनादेश देने के इच्छुक हैं क्योंकि वे ‘कांग्रेस का इतिहास’ जानते हैं।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)