चन्नी ने प्रशासनिक सचिवों से अपने-अपने विभागों का व्यापक रोडमैप तैयार करने को कहा |

चन्नी ने प्रशासनिक सचिवों से अपने-अपने विभागों का व्यापक रोडमैप तैयार करने को कहा

चन्नी ने प्रशासनिक सचिवों से अपने-अपने विभागों का व्यापक रोडमैप तैयार करने को कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : September 27, 2021/10:40 pm IST

चंडीगढ़, 27 सितंबर (भाषा) पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को प्रशासनिक सचिवों से कहा, “मैं सौम्य और विनम्र जरूर हूं, लेकिन यह ना समझें कि विनम्रता के कारण मैं निष्क्रियता पर ध्यान नहीं दूंगा।’’

एक सरकारी बयान के मुताबिक, सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों के साथ अपनी पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए, चन्नी ने उनसे 100 दिनों के लिए अपने-अपने विभागों का एक व्यापक रोडमैप तैयार करने को कहा ताकि कामकाज में अधिक दक्षता और पारदर्शिता लाई जा सके।

उन्होंने प्रशासनिक सचिवों को एक हफ्ते में इस संबंध में विस्तृत प्रस्ताव मुख्य सचिव को सौंपने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए ताकि लोगों को सर्वोत्तम और सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा सकें और छात्रों, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जा सके।

उन्होंने प्रशासनिक सचिवों से कहा कि वे लोगों को स्वच्छ, पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन सुनिश्चित करने के लिए अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करें।

चन्नी ने कहा, “मैं सौम्य और विनम्र जरूर हूं, लेकिन यह ना समझें कि विनम्रता के कारण मैं निष्क्रियता पर ध्यान नहीं दूंगा। मैं उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करूंगा, जो आम लोगों के लिए काम नहीं करेंगे।”

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को हर कीमत पर मिटाना है और आम आदमी के काम को प्राथमिकता से किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे मंत्रियों, विधायकों और निर्वाचित प्रतिनिधियों को उचित सम्मान दें, लेकिन साथ ही उन्हें याद दिलाया कि निर्णय लेने के लिए नियम ही एकमात्र मानदंड होना चाहिए।

भाषा

नोमान दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)