मध्य प्रदेश के सागर में दो गुटों में विवाद के बाद झड़प |

मध्य प्रदेश के सागर में दो गुटों में विवाद के बाद झड़प

मध्य प्रदेश के सागर में दो गुटों में विवाद के बाद झड़प

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 05:40 PM IST, Published Date : March 31, 2024/5:40 pm IST

सागर, 31 मार्च (भाषा) मध्य प्रदेश के सागर जिले में किसी बात को लेकर हुए विवाद के बाद दो समूह कथित तौर पर आपस में भिड़ गये और एक दूसरे पर पथराव किया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक कैंट थाना क्षेत्र के सदर इलाके में शनिवार रात हुई इस घटना में कुछ लोग घायल हो गए। इस घटना के कारण इलाके में तनाव फैल गया और पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसूगैस के गोले छोड़े।

कैंट पुलिस थाना प्रभारी रवींद्र सिंह चौहान ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया कि पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में तीन प्राथमिकियां दर्ज की हैं और घटना में शामिल लोगों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है।

थाना प्रभारी रवींद्र सिंह चौहान ने कहा, ‘‘ इस घटना के पीछे तात्कालिक कारण था। एक व्यक्ति ऑटो-रिक्शा चला रहा था और विवाद के बाद भीड़ ने उसकी पिटाई कर दी। बाद में दूसरे गुट के लोग भी जुट गये और दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। ’’

सागर जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि शनिवार की रात दो गुटों के बीच हुए विवाद की जानकारी मिली थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों समूहों के सदस्यों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और मामले में कार्रवाई की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या विवाद एक धार्मिक गीत बजाने को लेकर शुरू हुआ था जिसके बाद भीड़ ने दो-तीन लोगों पर हमला कर दिया; अभिषेक तिवारी ने कहा कि घायलों के बयान, सीसीटीवी फुटेज और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर तथ्यों की जांच की जा रही है और इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक प्रदीप लारिया ने दावा किया कि यह ”पूर्व नियोजित” था।

प्रदीप लारिया ने आरोप लगाया, ‘‘यह एक पूर्व नियोजित घटना थी। यह पुलिस जांच का विषय है कि घरों के अंदर (संघर्ष प्रभावित क्षेत्र में) बोतलें और पत्थर कैसे जमा किए गए। सौरभ नाम के एक व्यक्ति पर 250-300 लोगों के एक समूह ने तब हमला किया जब वह अपने घर में था और वह घायल हो गया। पत्थरों और बोतलों से हुए हमले में कुछ अन्य लोग भी हुए हैं।’’

भाषा रवि कांत धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers