CM Eknath Shinde Will resign?

इस्तीफा देंगे सीएम एकनाथ शिंदे? भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान ने बढ़ाई सियासी हलचल

CM Eknath Shinde Will resign? : महाराष्ट्र में NCP में अजित पवार के नेतृत्व में हुई बगावत के बाद से राजनीति में उबाल आ गया हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2023 / 10:58 AM IST, Published Date : July 6, 2023/10:58 am IST

मुंबई: CM Eknath Shinde Will resign? : महाराष्ट्र में NCP में अजित पवार के नेतृत्व में हुई बगावत के बाद से राजनीति में उबाल आ गया हैं। बात यहां तक पहुंच गई कि सीएम एकनाथ शिंदे की कुर्सी पर खतरा बताया जा रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री शिंदे ने अपने गुट के नेताओं के साथ 5 जुलाई को बैठक की। इस दौरान एकनाथ शिंदे ने साफ कहा कि मैं इस्तीफा नहीं दे रहा हूं। मुझे पता है कि इस तरह की खबरें कौन फैला रहा है। दरअसल, अजित पवार के डिप्टी सीएम बनने के बाद ऐसी अटकलों को बाजार गर्म हो गया था कि अब सीएम शिंदे इस्तीफा दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें : संकष्‍टी चतुर्थी पर इस विधि से करे की पूजा, खुश होंगे भगवान गणेश, खुशियों से भरेंगे झोली 

 चंद्रशेखर बावनकुले  ने दिया बड़ा बयान

CM Eknath Shinde Will resign? : शिवसेना (UBT) के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने भी दावा किया कि एकनाथ शिंदे ज्यादा दिन तक मुख्यमंत्री नहीं रहने वाले हैं। सीएम की कुर्सी पर जारी चर्चा के बीच महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही अटकलों पर अपना बयान दिया। बावनकुले ने स्पष्ट किया कि विपक्षी दल जानबूझकर भ्रम पैदा कर रहे हैं। उन्होंने पुष्टि की कि शिंदे राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में काम करते रहेंगे।

बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, ”देवेंद्र फडणवीस और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पहले ही कहा है कि एकनाथ शिंदे ही राज्य के मुख्यमंत्री रहेंगे। वे अच्छा काम कर रहे हैं, उनको बदलाव की जरूरत नहीं है। हमारे नेता एकनाथ शिंदे हैं और वही मुख्यमंत्री रहने वाले हैं।”

यह भी पढ़ें : ‘रंगीन मिजाज हैं विधायकजी…शादी करूंगा करके किया सेक्स, अब पूछते हैं आप कौन’ महिला ने लगाया गंभीर आरोप

सीएम बनना चाहते हैं अजित पवार

CM Eknath Shinde Will resign? : सीएम शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के बाद आखिरकार डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपने इरादे साफ कर दिए। अजित पवार ने कहा कि वह महाराष्ट्र के सीएम बनना चाहता हैं ताकि जनता के कल्याण के लिए उनके पास जो योजनाएं हैं उसे लागू कर सकें। उनके इस बयान के बाद राजनीति में फिर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें