कांग्रेस को हमें देशभक्ति सिखाने की जरूरत नहीं: करंदलाजे |

कांग्रेस को हमें देशभक्ति सिखाने की जरूरत नहीं: करंदलाजे

कांग्रेस को हमें देशभक्ति सिखाने की जरूरत नहीं: करंदलाजे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : August 13, 2022/7:03 pm IST

मंगलुरु, 13 अगस्त (भाषा) केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को देशभक्ति सिखाने की जरूरत नहीं है और संघ परिवार उन लोगों से सीख नहीं लेना चाहता जिन्होंने पाकिस्तान और चीन से हाथ मिलाया है।

करंदलाजे ने उडुपी में पत्रकारों से बात करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस उन लोगों की पार्टी है जिन्होंने इटली और यूरोप में भारत का अपमान किया है।

करंदलाजे ने कहा कि कांग्रेस को हमेशा राष्ट्रीय स्वयं सेवक को नीचा दिखाने में खुशी मिलती है और दावा करती है कि उसने अकेले ही आजादी हासिल की है। उन्होंने कहा, ‘‘आरएसएस के तन और मन में देशभक्ति है।’’

उन्होंने कहा कि हालांकि महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता संग्राम के बाद कांग्रेस नेताओं से संगठन को भंग करने के लिए कहा था, ‘‘फिर भी वे अपने पूर्वजों द्वारा लगाए गए पुराने बरगद के पेड़ से चिपके हुए हैं।’’

मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अपने शासन के दौरान आरएसएस के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि आरएसएस का ध्येय देशभक्ति का प्रचार करना और देश की रक्षा करना है।

उन्होंने हाल ही में बेल्लारे में भाजपा युवा इकाई के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या की निंदा की। उन्होंने कहा, ‘‘हम निर्दोष हिंदू युवकों की हत्या करने वाले लोगों की मानसिकता को समझने में विफल हैं।’’

उन्होंने कहा कि नेत्तारू कभी भी किसी भी वर्ग के खिलाफ गतिविधियों में शामिल नहीं थे और हमेशा लोगों के लिए काम करते थे।

मंत्री ने कहा कि हत्यारों और अपराधियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मामले की जांच में हत्या के पीछे के मकसद और आपराधिक समूहों के वित्तपोषण का भी पता लगाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) सभी कोणों से मामले की जांच करेगा और अपराधियों का पता लगाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिले और उन्होंने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।’’ लोगों से आजादी का अमृत महोत्सव में भाग लेने का आग्रह करते हुए, करंदलाजे ने कहा कि देश में हर घर के सामने तिरंगा फहराया जाना चाहिए।

भाषा अमित रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)