महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया, गिरफ्तारी दी |

महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया, गिरफ्तारी दी

महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया, गिरफ्तारी दी

: , August 5, 2022 / 06:21 PM IST

जयपुर, पांच अगस्त (भाषा) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महंगाई और बेरोजगारी समेत कई मुद्दों को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ शुक्रवार को जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया और गिरफ्तारी दी।

कांग्रेस के आह्वान पर पार्टी शासित राज्यों में आज इसी तरह के प्रदर्शनों का आयोजन किया गया है।

जयपुर में राज्यस्तरीय धरने को संबोधित करते हुए डोटासरा ने केन्द्र सरकार पर लोगों का जीवन दयनीय बनाने और उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया।

डोटासरा ने कहा, ‘‘आसमान छूती महंगाई, बढती बेरोजगारी देश के ज्वलंत मुद्दे हैं लेकिन मोदी सरकार इस पर कोई चर्चा नहीं चाहती। सरकार सिर्फ इन असली मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना चाहती है।’’

सिविल लाईंस रेलवे क्रॉसिंग के पास धरने को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘सरकार विपक्ष की आवाज को चुप करना चाहती है इसलिये कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय जैसी सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। सरकार कितनी भी कोशिश करले कांग्रेस और जनता की आवाज को नहीं दबा सकती।’’

धरने के बाद डोटासरा, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और महेश जोशी सहित अन्य नेताओं ने गिरफ्तारी दी। उन्हें विद्याधर नगर थाने ले जाया गया।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि केन्द्र सरकार के खिलाफ राज्यभर में प्रदर्शन किये गये।

भाषा कुंज अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga