corona cases increasing continuously in capital, government may implement Lockdown

Corona Update : कोरोना ने पकड़ी दोगुनी रफ्तार, 10 दिन में डबल हुई संक्रमितों की संख्या, सरकार उठा सकती है कड़े कदम

corona cases increasing continuously in capital, government may implement Lockdown : कोरोना ने पकड़ी दोगुनी रफ्तार, 10 दिन में डबल हुई......

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 8, 2022/12:15 pm IST

Corona Update : नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है। आए दिन डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है। दिल्ली में संक्रमण दर 15 फीसदी के करीब पहुंच गया है। स्वास्थ्य रिपोर्ट के अनुसार ये पिछले 6 महीनों में सबसे उच्चतम स्तर पर है।

बात करें राजधानी में कोरोना के आंकड़ों की तो पिछले 10 दिनों में संक्रमण दर दोगुनी हो गई है। कोरोना के नए केस पिछले 6 महीने में सबसे ज्यादा हो गए हैं। इसके साथ ही बता दें यहां एक्टिव केस की संख्या ने 8 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। रविवार तक दिल्ली में 8045 एक्टिव मरीज हैं।

Read More : Sawan Last Somwar 2022 : भोरमदेव मंदिर में श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक, महादेव के दर्शन करने उमड़ा भक्तों का सैलाब

संक्रमण दर बढ़कर 14.97 हुआ

स्वास्थ्य रिपोर्ट के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 14.97 फीसदी हो गई है। जब्कि इससे पहले 22 जनवरी को संक्रमण दर 16.36 फीसदी थी। बता दें पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 2423 नए मामले मामले सामने आए हैं, ये आंकड़ा 3 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं। इससे पहले 3 फरवरी को 2668 केस दर्ज हुए थे।

Read More : Sawan Last Somwar 2022: आज बन रहे हैं 3 बेहद शुभ संयोग, इन उपायों से करें महादेव को प्रसन्न, जीवनभर बनी रहेगी शिव की कृपा

सख्त कदम उठा सकती है सरकार

इसके साथ ही इस महीने कोरोना के 3771 एक्टिव मरीज़ बढ़े हैं। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में 1 अगस्त को 4274 एक्टिव केस थे, जो 7 अगस्त में बढ़कर 8045 हो गए हैं। संक्रमण दर 10 दिन में लगभग दोगुनी हो गयी है। दिल्ली में कोरोना से पिछले 10 दिनों में 22 लोगों ने जान गंवाई है। इतना ही नहीं पिछले 10 दिन में ही कन्टेनमेंट जोन की संख्या 173 से बढ़कर 228 हो गयी है। इससे संभावना जताई जा रही है कि अगर ऐसी ही कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो जल्द ही सरकार सख्त कदम उठाएगी। ऐसे ही कोरोना के मामलों में तेजी आने से सरकार एक बाद फिर पाबंदियां लगा सकती है।

कहीं फिर न लग जाए लॉकडाउन

देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अब लोगों को ये डर लग रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार पाबंदियां न लगा दें। जनता का मानना है कि अगर ही प्रतिदिन मामलों इजाफा होते रहे तो फिर से वो लॉकडाउन वाला दौर लौट कर आ सकता है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें