दिल्ली: लोधी कॉलोनी में पैसे के विवाद में युवक को आठवीं मंजिल से फेंका, दो गिरफ्तार |

दिल्ली: लोधी कॉलोनी में पैसे के विवाद में युवक को आठवीं मंजिल से फेंका, दो गिरफ्तार

दिल्ली: लोधी कॉलोनी में पैसे के विवाद में युवक को आठवीं मंजिल से फेंका, दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 25, 2024 / 09:00 PM IST, Published Date : April 25, 2024/9:00 pm IST

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (भाषा) दक्षिणी दिल्ली में पैसों के विवाद को लेकर एक व्यक्ति का कथित तौर पर अपहरण कर उसे एक इमारत की आठवीं मंजिल से फेंककर उसकी हत्या करने को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान 29 वर्षीय अहमद सलमान और 33 वर्षीय धर्मेश मलिक के रूप में हुई है। एक अधिकारी ने कहा सलमान को हत्या के प्रयास सहित दो आपराधिक मामलों में आरोपी बनाया गया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) संजय भाटिया ने कहा, ‘हमें पता चला कि पीड़ित चंदन ने मलिक से उच्च ब्याज पर लगभग आठ-नौ लाख रुपये लिए थे, लेकिन वह वापस नहीं कर सका, जिसके कारण मलिक और उसके सहयोगी उस पर दबाव डाल रहे थे।’

अधिकारी ने बताया कि 20 अप्रैल को सुबह करीब 11 बजे सलमान और मलिक दोनों ने अपने साथियों के साथ मिलकर चंदन और उसके दोस्त को सराय काले खां से कार में अगवा कर लिया।

अधिकारी ने कहा कि वे उन्हें लोधी कॉलोनी में एनडीएमसी भवन की आठवीं मंजिल पर ले गए और उससे पैसे की मांग की।

पुलिस ने बताया कि जब चंदन ने और समय मांगा तो आरोपियों ने उसे और उसके दोस्त को पीटा। इसके बाद उन्होंने चंदन को इमारत की उसी मंजिल से धक्का दे दिया और फरार हो गए।

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या), 365 (अपहरण), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (सामान्य इरादे) के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया।

पुलिस ने कहा कि बुधवार और बृहस्पतिवार की दरमियानी रात को एक पुख्ता सूचना मिलने के बाद गाजियाबाद के इंदिरापुरम में जाल बिछाया गया, जहां से आरोपियों को पकड़ लिया गया। शेष आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान मलिक ने दावा किया कि चंदन फर्जी बैंक खाते खोलने और उपलब्ध करने में शामिल था, जिनका इस्तेमाल ऑनलाइन धोखाधड़ी और सट्टेबाजी में किया जाता था।

भाषा

योगेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)