Election Bypoll Results 2022: भाजपा का 4 सीटों पर कब्जा, राजद , सेना (UBT) और TRS के खाते में एक-एक सीट |

Election Bypoll Results 2022: भाजपा का 4 सीटों पर कब्जा, राजद , सेना (UBT) और TRS के खाते में एक-एक सीट

Election Bypoll Results 2022: देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आने लगे हैं। बिहार की मोकामा सीट पर आरजेडी ने जीत हासिल की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : November 6, 2022/3:06 pm IST

Election Bypoll Results 2022:देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आने लगे हैं। बिहार की मोकामा सीट पर आरजेडी ने जीत हासिल की है। वहीं गोपालगंज और यूपी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी जीत गई है। महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट, तेलंगाना की मुनुगोडे,ओडिशा की धामनगर और हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर काउंटिंग हो रही है। इन सीटों पर बीते गुरुवार को मतदान हुआ था। इसके पहले इन 7 सीटों में से 3 पर बीजेपी, 2 पर कांग्रेस और एक-एक सीट पर आरजेडी और उद्धव ठाकरे गुट की पार्टी का कब्जा था।

read more: गर्लफ्रेंड को घर ले आया पति, पत्नी के सामने ही किया ये काम, मारपीट कर महिला को निकला घर से

ताजा जानकारी के अनुसार 7 में से तीन पर बीजेपी का कब्जा हो चुका है। हरियाणा की आदमपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई की जीत पर उनके पिता कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि ये जीत मनोहर लाल खट्टर जी की नीतियों की जीत है। ये जीत आदमपुर हल्के में चौधरी भजनलाल परिवार पर 54 साल के भरोसे की जीत है।

बिहार के गोपालगंज उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार कुसुम देवी की जीत का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया है, कुसुम देवी ने कहा, “पूरा गोपालगंज ज़िला मेरे साथ है। सबकी जीत ही मेरी जीत है। जो विकास कार्य नहीं हुए हैं उसे हमे पूरा करना है।”

read more : महिलाओं को निकाह खत्म करने का अधिकार, हाई कोर्ट के फैसले पर AIMPLB ने जताई आपत्ति, ​अस्वीकार्य बताया

Election Bypoll Results 2022:

वहीं बिहार के मोकामा विधानसभा उपचुनाव में RJD उम्मीदवार नीलम देवी ने 16,741 मतों के अंतर से जीत हासिल की है। RJD उम्मीदवार नीलम देवी ने कहा कि हमारी जीत पहले से ही तय थी। हमने पहले ही कहा था कि कोई टक्कर में नहीं है। सिर्फ एक औपचारिकता थी वो भी पूरी हो गई। मोकामा बाबा परशुराम की धरती है। जनता किसी बहकावे में नहीं आएगी। विधायक जी ने जो विकास किया है जनता उसी का फल दे रही है।