Mehbooba Mufti says 'Election Commission has become a branch of BJP',

‘चुनाव आयोग भाजपा की एक शाखा बन गया’, ये क्या बोल गई महबूबा मुफ्ती…

'चुनाव आयोग भाजपा की एक शाखा बन गया', ये क्या बोल गई महबूबा मुफ्ती : Mehbooba Mufti says 'Election Commission has become a branch of BJP',

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 13, 2022/7:41 am IST

नई दिल्ली । पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को चुनाव आयोग पर आरोप लगाया कि चुनाव आयोग “भाजपा की एक शाखा” बन गया है, साथ ही उस पर भगवा पार्टी के “सिग्नल” पर चुनाव कराने का भी आरोप लगाया। पीडीपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग “अब स्वतंत्र नहीं है”। “भारत का चुनाव आयोग अब भाजपा की एक शाखा बन गया है। यह चुप रहता है, जैसे कि जब भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में धार्मिक प्रचार के आधार पर प्रचार किया था। चुनाव आयोग अब पहले की तरह स्वतंत्र नहीं है। चुनाव आयोग भाजपा के संकेतों पर चुनाव आयोजित करता है।

यह भी पढ़े :  पुलिस आरक्षक भर्ती का परीक्षा परिणाम घोषित, इस लिंक पर देखें रिजल्ट 

चुनाव आयोग के शनिवार रात 11.30 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में 73.23 फीसदी मतदान हुआ। सोलन में सबसे अधिक 76.82 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, शिमला में 69.88 फीसदी मतदान हुआ।

यह भी पढ़े :  सीएम बघेल ने किया ‘बाबा साहब’ अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण, कहा – सबको न्यायपूर्ण आरक्षण मिलेगा

ऊना में 76.69 प्रतिशत मतदान हुआ और कुल्लू में 76.15 प्रतिशत मतदान हुआ। विधानसभा सदस्यों के चुनाव के लिए शनिवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ। शाम पांच बजे मतदान संपन्न हुआ। मुफ्ती ने कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर केंद्र की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार “सब कुछ बाधित” करने के लिए है।