किसान को बिजली विभाग ने थमाया 1.5 लाख का बिल, पीड़ित ने कर ली आत्महत्या | Electricity department hands over bill of 1.5 lakh to farmer, victim commits suicide

किसान को बिजली विभाग ने थमाया 1.5 लाख का बिल, पीड़ित ने कर ली आत्महत्या

किसान को बिजली विभाग ने थमाया 1.5 लाख का बिल, पीड़ित ने कर ली आत्महत्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 15, 2021/8:56 am IST

नईदिल्ली। उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक 50 वर्षीय किसान ने आत्महत्या कर ली, उसके आत्महत्या की वजह थी ​बिजली बिल। बिजली विभाग ने उन्हें 1.5 लाख रुपये का बिजली बिल थमा दिया था। जब किसान ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि उनके पास भुगतान करने के इतने पैसे नहीं है, तो कथित तौर पर उन्हें थप्पड़ मार दिया गया।

ये भी पढ़ें:राष्ट्रपति कोविंद ने महाराष्ट्र में सड़क हादसे में मरने वाले लोगों के प्रति स…

यह घटना अतरौली तहसील के सुनैरा गांव की है, यहां कुछ अधिकारी रामजी लाल के घर पर आकर उन्हें 1,50,000 लाख रुपये का बिजली बिल दे गए, पीड़ित ने जब यह कहा कि उनके पास इतने पैसे नहीं है तो बिजली विभाग के कर्मचारियों ने कथित तौर पर उनके परिवार के सदस्यों के सामने ही उन्हें थप्पड़ मार दिया। पीड़ित किसान रामजी लाल ने उन्हें बिल में सुधार करने की बात कही, लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ। किसान के परिवार ने पुलिस थाना बरला में शिकायत दर्ज कराई कि बिजली बिल में 1,500 रुपये की राशि को गलत ढंग से 1,50,000 रुपये दिखाया गया था, जब सारी कोशिशें नाकाम हो गई, तब थक हारकर उन्होंने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

ये भी पढ़ें: भारतीयों के लिए निजता के कम मानकों का आरोप लगाने वाली याचिका पर कें…

स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के कार्यालय के सामने शव रखकर घटना के विरोध में अपना प्रदर्शन किया और एसडीओ व जूनियर इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज होने तक अंतिम संस्कार करने से भी इनकार कर दिया, जिन्होंने कथित रूप से पीड़ित के घर जाकर उनके साथ बदसलूकी की थी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि आवश्यक प्रक्रियाओं के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: ‘नबान्न कूच’ के दौरान घायल हुए डीवाईएफआई कार्यकर्ता की मौत, आरोप-प्…