राजस्थान को और अधिक पर्यटक अनुकूल बनाने पर जोर दिया जायेगा : पर्यटन मंत्री

राजस्थान को और अधिक पर्यटक अनुकूल बनाने पर जोर दिया जायेगा : पर्यटन मंत्री

Edited By: , November 24, 2021 / 04:50 PM IST

जयपुर, 24 नवंबर (भाषा) राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में शामिल विश्वेन्द्र सिंह ने बुधवार को शासन सचिवालय में पर्यटन मंत्री का कार्यभार संभाला।

विश्वेन्द्र सिंह को तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और एक अन्य मंत्री रमेश मीणा के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत करने पर पिछले साल बर्खास्त किया गया था। उन्होंने कुर्सी पर बैठने से पहले एक पुजारी की मदद से धार्मिक अनुष्ठान करवाये।

उन्होंने कार्यभार संभालने के बाद कहा कि राजस्थान को और अधिक पर्यटक अनुकूल बनाने पर जोर दिया जाएगा। पर्यटन मंत्री के रूप में अपने पिछले कार्यकाल को याद करते हुए सिंह ने कहा कि उन्होंने कई नवाचार शुरू किए थे जो राज्य के पर्यटन क्षेत्र के विकास में मददगार साबित हुए।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें आगे बढाया जाएगा और पर्यटन को बढावा देने के लिये नए पर्यटन सर्किट भी विकसित किए जायेंगे।’’

सिंह ने बताया कि पर्यटन विभाग और राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) की संयुक्त समीक्षा बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की जायेगी।

विश्वेन्द्र सिंह के अलावा, जलदाय एवं भूजल मंत्री महेश जोशी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने भी बुधवार को अपने-अपने मंत्रालय का कार्यभार संभाला है।

अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में रविवार को शपथ लेने वाले 15 मंत्रियों में से तीन को राज्य मंत्री से पदोन्नत कर कैबिनेट मंत्री बनाया गया।

विश्वेन्द्र सिंह के साथ रमेश मीणा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया।

भाषा कुंज बिहारी अर्पणा

अर्पणा