Amazing: इंजीनियर ने कबाड़ी को बेच दिया रेल इंजन, रेलवे में मची खलबली

indian railway : बिहार में चोरी का अजब-गजब मामला देखने को मिला है। जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ऐसे कैसे..

Edited By: , June 23, 2022 / 09:12 PM IST

indian railway news: बिहार में चोरी का अजब-गजब मामला देखने को मिला है। जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ऐसे कैसे हो सकता है। समस्तीपुर रेलमंडल के डीजल शेड में कार्यरत एक इंजीनियर ने पूर्णिया स्टेशन पर खड़े करोड़ों रुपए के स्टीम इंजन को फर्जीवाड़ा कर कबाड़ी को बेच दिया।

ये भी पढ़ें:  जिन्होंने किया समर्थन, अब वो ही शामिल नहीं होंगे द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान 

मामले में इंजीनियर छह महीने से फरार चल रहा था। आरोपी सेक्शन इंजीनियर राजीव रंजन झा को आरपीएफ ने जाल बिछाकर नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद सेक्शन इंजीनियर ने RPF की पूछताछ में कई राज खोले हैं। हालांकि इस मामले में स्क्रैप कारोबारी पंकज कुमार ढनढनिया अब भी फरार है। रेलवे पुलिस को उसकी भी तलाश है।

जांच प्रभावित न हो इसके लिए सारी प्रक्रिया को गुप्त रखा गया था। कमांडेंट ने बताया कि 23 जून को रिमांड की अवधि पूरी हो गई है। इसलिए इंजीनियर को खगड़िया रेल कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया जाएगा। बता दें कि कांड में फरार चल रहे आरोपियों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर उनके घरों पर नोटिस चस्पा की कार्रवाई भी की गई थी।

ये भी पढ़ें: इमरान खान का बड़ा खुलासा, कश्मीर पर भारत का साथ क्यों दे रहा अमेरिका?, बताई ये वजह 

indian railway news: आरपीएफ कमांडेंट एसजेए जानी ने बताया कि स्टीम इंजन को फर्जी तरीके से बेचने के मामले में बनमनकी स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट में केस दर्ज किया गया था। इसमें फरार चल रहे मुख्य आरोपी सेक्शन इंजीनियर को नोएडा से 17 जून को गिरफ्तार किया गया था। खगड़िया कोर्ट में पेशी के बाद उसे तीन दिनों की रिमांड पर लिया गया था। इंजीनियर से की गई पूछताछ में कई सारी बातें सामने आई हैं।

ये भी पढ़ें: 2 साइबर हैकर चढ़े पुलिस के हत्थे, जूम मीटिंग हैक कर पोर्न वीडियो अपलोड करते थे

ये भी पढ़ें: देश प्रदेश की सभी खबरें देखने के लिए यहां लिंक पर जाएं