Farmers will march to Delhi today, police increased security on border

Farmers Protest: आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, पुलिस ने बॉर्डर पर बढ़ाई सुरक्षा

Farmers Protest: अपनी मांगो को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे किसान एक बार फिर से दिल्ली मार्च के लिए तैयार हो गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2024 / 10:56 AM IST, Published Date : March 6, 2024/10:56 am IST

नई दिल्ली : Farmers Protest: अपनी मांगो को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे किसान एक बार फिर से दिल्ली मार्च के लिए तैयार हो गए हैं। किसान आज दिल्ली कुछ करेंगे। किसानों के दिल्ली मार्च को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पुलिस ने टीकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमाओं तथा रेलवे और मेट्रो स्टेशनों एवं बस अड्डों पर कड़ी निगरानी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इससे पहले किसानों की तरफ से घोषणा की गई थी कि, वे सभी बुधवार को प्रदर्शन के लिए दिली पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें :CG Vande Bharat New Stoppage: वंदे भारत एक्सप्रेस का आज से डोंगरगढ़ में स्टॉपेज.. लम्बी मांग हुई पूरी, जानें कितने मिनट के लिए होगा यह ठहराव

शांतिपूर्वक जंतर-मंतर की ओर मार्च करेंगे किसान

Farmers Protest:  किसान नेता तेजवीर सिंह ने कहा कि आज यानी छह मार्च को पूरे भारत के किसान दिल्ली के जंतर-मंतर की ओर शांतिपूर्वक मार्च करेंगे। मार्च के लिए मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों ने दिल्ली जाने की पूरी तैयारी कर ली है। बता दें कि किसानों के एलान के मुताबिक पंजाब और हरियाणा को छोड़कर बाकी राज्यों के किसान छह मार्च को शातिपूर्ण ढंग से दिल्ली कूच करेंगे।

पुलिस ने बढ़ाई सिंघू और टीकरी सीमाओं की सुरक्षा

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने सिंघू और टीकरी सीमाओं पर बाधाओं को यात्रियों के लिए अस्थायी रूप से हटा दिया है। पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती अब भी वहां है और चौबीसों घंटे कड़ी निगरानी सुनिश्चित करेंगे।’’ उन्होंने बताया कि रेलवे और मेट्रो स्टेशनों तथा बस अड्डों पर अतिरिक्त पुलिस और अर्धसैनिक बल पहले ही तैनात किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। पुलिस ने कहा कि विभिन्न स्थानों पर जांच तेज की जाएगी और शहर में यातायात जाम हो सकता है।

यह भी पढ़ें : LED Prachar Rath: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, CM मोहन यादव ने LED प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना 

किसान करेंगे देशव्यापी रेल रोको आंदोलन

Farmers Protest:  किसानों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी सहित अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में 10 मार्च को चार घंटे के लिए देशव्यापी रेल रोको आंदोलन का भी आह्वान किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp