देवरिया और जौनपुर जिलों में डूबने से पांच बालकों की मौत |

देवरिया और जौनपुर जिलों में डूबने से पांच बालकों की मौत

देवरिया और जौनपुर जिलों में डूबने से पांच बालकों की मौत

:   Modified Date:  August 21, 2023 / 06:52 PM IST, Published Date : August 21, 2023/6:52 pm IST

देवरिया/जौनपुर (उप्र) 21 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के देवरिया और जौनपुर जिलों में सोमवार को अलग-अलग हादसों में डूबने से पांच बालकों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

देवरिया जिले के रुद्रपुर थाना इलाके के एक गांव में कुरना नहर में नहाते समय दो बच्चों की डूबकर मौत हो गई।

रुद्रपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) नवीन सिंह ने बताया कि भभौली गांव के निवासी शिवा निषाद (12) और नंदेश्वर (10) अपने तीन अन्य साथियों के साथ सोमवार पूर्वाह्न करीब साढ़े 10 बजे कृत पूरा (डेरा टोला) के पास प्रवाहित हो रही कुरना नहर में नहाने के लिए गए थे, लेकिन गहरे पानी में जाकर डूबने लगे। शोर सुनकर आसपास के लोगों ने तीन किशोरों को बचा लिया जबकि शिवा और नंदेश्‍वर की डूबने से मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जौनपुर से मिली खबर के अनुसार जिले में पंवारा थाना क्षेत्र के सरायबीका गांव में सोमवार को नाग पंचमी के दिन तालाब में डूबने से तीन किशोरों की मौत हो गई।

मछलीशहर के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अतर सिंह ने बताया कि पवांरा थाना क्षेत्र के सरायबीका गांव का निवासी आयुष सरोज (आठ) नागपंचमी पर परंपरा के अनुसार तालाब में गुड़िया डूबोने गया था, तालाब में घुसते ही पैर फिसलने के कारण वह गहरे पानी में डूबने लगा।

उन्‍होंने बताया कि आयुष के साथ गये सत्यम् उर्फ सोनू (10) व अभिषेक (15) उसे बचाने के लिए तालाब में कूद पड़े और तीनों डूबने लगे।

सीओ ने बताया कि शोर सुनकर आस पास खेल रहे बच्चे व ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद तीनों को बेहोशी अवस्था में तालाब से बाहर निकाला। तीनों की अस्‍पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गयी।

पंवारा थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया।

भाषा सं आनन्‍द जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)