ऑनलाइन निवेश के जरिये 800 महिलाओं से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार |

ऑनलाइन निवेश के जरिये 800 महिलाओं से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

ऑनलाइन निवेश के जरिये 800 महिलाओं से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 5, 2023 / 07:01 PM IST, Published Date : April 5, 2023/7:01 pm IST

गुरुग्राम , पांच अप्रैल (भाषा) हरियाणा के गुरुग्राम की साइबर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर मोबाइल के जरिये घर से काम करने का प्रलोभन देकर करीब 800 महिलाओं से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया।

पुलिस ने बताया कि गिरोह ने हाल में शहर के डीएलएफ फेज-तीन में रहने वाली एक महिला से उच्च लाभ का प्रलोभन देकर मोबाइल ऐप के जरिये निवेश कराकर करीब दो लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिल्ली के तिलक नगर निवासी तुषार कोहली (24) और विनोद कुमार भसीन (35), दिल्ली के ही उत्तम नगर निवासी शैलेश कुमार (25) व गुरुग्राम के कन्हाई गांव निवासी राम कुमार रमण के तौर पर की गई है।

पुलिस के मुताबिक डीएलएफ फेज-तीन की रहने वाली पलक श्रीवास्तव ने दो लाख रुपये से अधिक की राशि की कथित धोखाधड़ी के मामले में ऑनलाइन मोबाइल ऐप के संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

शिकायत के मुताबिक श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी एक सहेली ने पिछले साल सलाह दी कि वह उच्च मुनाफा के लिए ऐप ‘बीपी पीएलसी’ में निवेश करें।

श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने और उनकी मां ने करीब 2.30 लाख रुपये का निवेश किया और जब उन्हें निवेश योजना के फर्जी होने का पता चला तो उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन संचालक ने उनसे और निवेश करने को कहा।

श्रीवास्तव ने अपनी शिकायत में दावा किया,‘‘ उक्त मोबाइल एप्लिकेशन के जरिये करीब एक हजार लोगों से धोखाधड़ी की गई है। ’’

साइबर अपराध (पूर्व) पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक जसवीर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गिरोह का भंडाफोड़ किया और चार लोगों को धर दबोचा।

एसीपी, साइबर प्रियांशु दीवान ने कहा, ‘‘हम आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं और इस दौरान कई और मामलों के सुलझने की उम्मीद है।’’

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers