गहलोत ने आतिशबाजी नहीं करने पर प्रदेशवासियों का आभार जताया | Gehlot expresses gratitude to countrymen for not doing fireworks

गहलोत ने आतिशबाजी नहीं करने पर प्रदेशवासियों का आभार जताया

गहलोत ने आतिशबाजी नहीं करने पर प्रदेशवासियों का आभार जताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 15, 2020/12:51 pm IST

जयपुर, 15 नवम्बर (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दीपावली के अवसर पर आतिशबाजी नहीं करने के संकल्प का पालन करने के लिये प्रदेश के लोगों का आभार जताया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन रक्षा का फर्ज निभाते हुए लोगों ने जिस समझदारी का परिचय दिया है और कोरोना के खिलाफ जंग में एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है वह सराहनीय है।

गहलोत ने कहा कि श्वसन रोग एवं कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों को प्रदूषण से होने वाली परेशानी से बचाने के लिए लोगों ने आतिशबाजी नहीं कर स्वप्रेरणा से सामाजिक सरोकारों के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की है।

उन्होंने कहा, ”यह सामाजिक जागरूकता मुझमें नई आशा का संचार करती है। यह संकल्प दर्शाता है कि कितनी भी प्रतिकूल परिस्थितियां हों, प्रदेशवासी उनका डटकर मुकाबला करने के लिए सदैव तैयार हैं। इसके लिए राज्य की समस्त जनता साधुवाद की पात्र है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रदेश के सभी लोगों का का निरंतर सहयोग मिला है, उसी का यह परिणाम है कि हम राजस्थान में कोरोना का बेहतरीन प्रबंधन कर सके हैं।”

उन्होंने कहा कि ‘कोई भूखा न सोये’ का संकल्प साकार करने की बात हो या मास्क लगाने के लिए प्रारम्भ किया गया जनआंदोलन, हर अवसर पर प्रदेशवासियों ने आगे बढ़कर सहयोग किया है।

गहलोत ने कहा, ‘‘हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप सबके सहयोग से कोविड-19 की इस जंग को हम हर हाल में जीत लेंगे।’’

मुख्यमंत्री ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए पुनः दीपावली, गोवर्धन एवं भैया दूज के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

भाषा कुंज

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)