नाबालिग पोते की डिमांड पूरी नहीं कर पाई बुजुर्ग दादी, तो कर गया कांड, फिर वीडियो..

नाबालिग पोते की डिमांड पूरी नहीं कर पाई बुजुर्ग दादी, तो कर गया कांड, फिर वीडियो कॉल कर दिखाया दोस्तों को

grandmother could not fulfill the demand of minor, he killed her : नाबालिग पोते की डिमांड पूरी नहीं कर पाई बुजुर्ग दादी, तो कर गया कांड, फिर.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : July 11, 2022/11:35 am IST

Minor Killed His Grandmother : नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में नाबालिग पोते ने अपनी ही दादी की बेरहमी से हत्या कर दी। इतना ही नहीं दादी की हत्या करने के बाद पोते ने अपने सभी दोस्तों को वीडियो कॉल करके दादी की लाश भी दिखाई। पोते ने सर्जिकल ब्लेड से अपनी दादी का गला रेत दिया। इसके बाद नाबालिग घर से खूब सारे रुपये लूटकर फरार हो गया।

मिली जानकरी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में एक नाबालिग पोते ने पैसे न मिलने पर अपनी दादी की सर्जिकल ब्लेड से हत्या कर दी। हत्या के बाद नाबालिग ने अपने दोस्तों को वीडियो कॉल कर दादी का शव भी दिखाया। इस मामले में नाबालिग के 4 दोस्त भी शामिल थे। फिलहाल पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

अकेले रहती थी महिला

पुलिस ने बताया कि 8 जुलाई को दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में 84 साल की बुजुर्ग महिला की हत्या की सूचना मिली थी। जांच में पाया गया कि बुजुर्ग महिला ने प्रॉपर्टी बेचकर सभी बच्चों को अलग-अलग जगहों पर परिवार के साथ सेटल कर दिया था और खुद शालीमार बाग इलाके में अकेले रहती थी। इसके बाद पुलिस ने बेटों से पूछताछ की लेकिन किसी ने भी किसी की हत्या का शक नहीं जताया।

Read More : JEE Main Result 2022: NTA ने जारी किया JEE Main का रिजल्ट, यहां करें चेक

सीसीटीवी में दिखा संदिग्ध

छानबीन के बाद जब घर के आस-पास का CCTV खंगाला गया तो सच्चाई सामने आई। पुलिस ने बताया कि CCTV में एक संदिग्ध शख्स सफेद तौलिया से चेहरा ढंके हुए हत्याकांड से पहले की रात तकरीबन 9:30 बजे उसके घर में दाखिल होता दिखाई दिया। इसके बाद वह लगभग साढ़े 11 बजे बाहर आता दिखाई दिया। फिर वह संदिग्ध रात में 12:20 बजे घर में दाखिल होता दिखा और कुछ देर बाद बाहर निकल गया।

घरवालों ने की पहचान

पुलिस ने परिवार वालों को CCTV दिखाई। परिवार वालों ने उस संदिग्ध शख्स का खुलासा किया। परिवार वालों ने उस सदस्य की पहचान कर ली। वो संदिग्ध कोई और नहीं, बल्कि बुजुर्ग महिला का पोता ही था, जो जांच के दौरान स्कूल में पढ़ता था।

Read More : संदिग्ध परिस्थितियों में विपक्षी दल के नेता की हत्या, चाकू मारकर उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

दोस्तों के साथ मिलकर बनाया दादी की हत्या का प्लान

पहचान होने के बाद जब आरोपी से पूछताछ की गई तब पूरी कहानी सामने आई। दरअसल, आरोपी ने बताया कि स्कूल में पढ़ाई के दौरान वो गलत संगत में पड़ गया था। इसी दौरान उसकी दोस्ती चार युवकों से हो गई थी। नाबालिग पोते ने बताया कि उसने अपने कुछ दोस्तों से पैसे उधार लिए थे, जो वे लगातार मांग रहे थे।

इसपर नाबालिग ने अपने चारों दोस्तों से कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं, लेकिन उसकी दादी अकेली रहती हैं और उन्होंने हाल ही में प्रॉपर्टी बेची है, जिसके पैसे उनके पास हैं। इसके बाद नाबालिग ने दादी की हत्या का प्लान बनाया। इसने अपने दोस्तों से कहा कि वही पैसे दे सकती हैं। अगर पैसे नहीं देती हैं, तो उनकी हत्या कर मोटा पैसा घर से हासिल किया जा सकता है।

Read More : भारी बवाल के बाद 13 जुलाई को इस देश के राष्ट्रपति अपने पद से देंगे इस्तीफा, प्रधानमंत्री को दी जानकारी

VC पर दोस्तों को दिखाया शव

दादी की हत्या का प्लान बनाने के बाद नाबालिग दादी के घर पहुंचा और उनसे पैसे मांगे। जब दादी ने मना कर दिया तो नाबालिग ने दादी को धक्का दे दिया। फिर उसने दादी का गला रेत कर हत्या कर दी। इतना ही नहीं नाबालिग ने हत्या के बाद दोस्तों को वीडियो कॉल पर लाश दिखाई और हत्या की बात कन्फर्म की। बाद में दोस्तों को फोन कर एक जगह पर बुलाया और दादी के घर से लूटे गए करीब 1 लाख पचास हजार रुपए देकर कर्ज चुकाया।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने सभी नाबालिग के दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है।वहीं आरोपी पोते को भी हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने सर्जिकल ब्लेड, नाबालिग के खून से सने कपड़े, लूटे गए 50 हजार रुपए, स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की है।

Read More : छत्तीसगढ़ के इस शहर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें