Har Ghar Dastak': health worker reaches on a camel for vaccination drive

‘हर घर दस्तक’: ऊंट पर सवार होकर वैक्सीन लगाने पहुंची हेल्थ वर्कर, केंद्रीय मंत्री ने की सराहना

'हर घर दस्तक': ऊंट पर सवार होकर वैक्सीन लगाने पहुंची हेल्थ वर्कर,! Har Ghar Dastak': health worker reaches on a camel for vaccination drive

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : December 24, 2021/9:30 pm IST

बाड़मेर: health worker reaches on a camel देशभर में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। रोजाना प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। साथ ही नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के नए मरीजों की भी पु​ष्टि हो रही है। वहीं, दूसरी ओर कोरोना से लड़ने के लिए सरकार देशभर के लोगों का वैक्सीनेशन का काम कर रही है। वैक्सीनेशन के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं में से एक ‘हर घर दस्तक’ है, जिसमें गांव गांव मे लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाई जा रही है।

Read More अभिनेत्री करीना कपूर ने कोरोना को मात, बोली- ‘ढेर सारे Kiss करने हैं’ 

health worker reaches on a camel इस अभियान के तहत ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने दो तस्वीर शेयर की हैं। जिसमें एक लेडी हेल्थ वर्कर ऊंट पर बैठकर राजस्थान के बाड़मेर के एक गांव में पहुंचती है। वहीं दूसरी तस्वीर में वो हेल्थ वर्कर वहां पर एक व्यक्ति को वैक्सीन लगाते हुए दिख रही है।

Read More: खैर नहीं अब सरकारी राशन को बाजार में बेचने वालों की, हो सकती है 7 साल जेल

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए लिखा- नए कारनामों को पूरा किए जाने पर देश को इसके लिए बधाई हो। हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सार्वजनिक भागीदारी के प्रयासों से भारत की 60 फीसदी से अधिक योग्य आबादी को पूरी तरह से वैक्सीनेट कर दिया गया है। उससे पहले दिसंबर महीने की शुरुआत में पांच दिसंबर को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई थी कि अब देश की 50 फीसदी आबादी फुली वैक्सीनेटेड हो गई है। जबकि 85 फीसदी आबादी को एक डोज लग चुकी है।

Read More: कोरोना से संक्रमित हुए ये मशहूर एक्टर, सोशल मीडिया में वीडियो शेयर कर दी जानकारी