कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में वेबसाइट के जरिए मदद ली जा सकती है | Help can be sought through the website in the fight against Covid-19

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में वेबसाइट के जरिए मदद ली जा सकती है

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में वेबसाइट के जरिए मदद ली जा सकती है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : May 4, 2021/10:46 am IST

नयी दिल्ली, चार मई (भाषा) कोविड-19 से जुड़ी जरूरी दवाइयों की उपलब्धता के बारे में सत्यापित जानकारी चाहिए हो या ऐसे लोगों से संपर्क करना हो जो मदद करने के इच्छुक हैं, यह सब एक नई वेबसाइट के जरिए किया जा सकता है।

वेबसाइट ‘एंजल नेक्स्ट डोर’ को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में सलफतापूर्वक शुरू किया गया था। इसका संचालन अब भारत में ऐसे समय में शुरू किया गया है जब देश में कोविड-19 के मामले बेहताशा बढ़ रहे हैं और लोग अस्पतालों में बिस्तर, ऑक्सीजन, दवाएं और प्लाज़्मा के लिए परेशान हैं।

अगर किसी को ऑक्सीजन सिलेंडर या रेमडेसिविर इंजेक्शन हासिल करने में मदद चाहिए तो वह इस वेबसाइट पर जा सकते हैं जहां आपूर्तिकर्ता का विवरण और उपलब्ध स्टॉक के बारे में जानकारी मिल जाएगी जिसे स्थानीय लोग अपडेट करते हैं।

‘एंजल नेक्स्ट डोर’ के संस्थापक आमिर कुतुब ने बताया “ वेबसाइट ने मानवता को स्थापित किया जब हजारों ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने संकट के दौरान अपने पड़ोसियों और अजनबियों की मदद करने के लिए कदम बढ़ाया। इस लिए, लोगों की जिंदगियों को बचाने के लिए गैर लाभकारी समुदाय द्वारा संचालित इस वेबसाइट के भारतीय संस्करण को शुरू किया गया है।”

उन्होंने बताया कि शुरू होने के एक रात के अंदर-अंदर 800 से अधिक सत्यापित सूचनाएं अपडेट की गईं।

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)