हिंदू-मुस्लिम दोस्त मिलकर करते थे कारोबार, उपद्रवियों ने दुकान में लगाई आग, मंदिर और अल्लाह की तस्वीर से भी नही बदला मन | Hindu-Muslim friends used to do business together, miscreants set fire to the shop

हिंदू-मुस्लिम दोस्त मिलकर करते थे कारोबार, उपद्रवियों ने दुकान में लगाई आग, मंदिर और अल्लाह की तस्वीर से भी नही बदला मन

हिंदू-मुस्लिम दोस्त मिलकर करते थे कारोबार, उपद्रवियों ने दुकान में लगाई आग, मंदिर और अल्लाह की तस्वीर से भी नही बदला मन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : March 1, 2020/1:21 pm IST

नईदिल्ली। उपद्रवियों का कोई धर्म कोई मजहब नही होता है, यह बात एक बार फिर साबित हो गई है। नॉर्थ-घोंडा, मेन यमुना विहार रोड पर हिंदू—मुस्लिम पार्टनर की दुकान सह गोदाम है। अचल पांडेय और मोहम्मद आबिद बचपन के दोस्त हैं और दोनो एक साथ कारोबार करते हैं। इस दुकान में एक तरफ मंदिर तो एक तरफ अल्लाह लिखी तस्वीर लगी है। लेकिन उपद्रवियों ने इनकी दुकान को भी आग के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें: पूर्व भारतीय हॉकी प्लेयर बलबीर सिंह खुल्लर का निधन, 1968 ओलंपिक में टीम इंडिय…

पड़ोसियों का कहना है कि हिंसा के समय कुछ उपद्रवियों ने यह कहा था कि यह तो उनके ही समुदाय के शख्स की दुकान है तो इस पर बाकी लोगों ने कहा, तो क्या हुआ पार्टनर तो दूसरे समुदाय का है। अचल पांडेय के मुताबिक उनकी दुकान में 40 लाख रुपये से अधिक का माल रखा हुआ था, जिसे लूटने के अलावा उपद्रवियों ने आग लगा दी।

ये भी पढ़ें: ओल्ड इज गोल्ड: शादी में दिखा पुराना प्रेमी, तो मंडप पर बैठी दुल्हन …

अचल व आबिद पारस-को नामक दुकान में बेबी डाइपर और सेनेटरी नेपकिन का काम है। दोनों चीन से माल आयत कर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सप्लाई करते हैं। आबिद परिवार के साथ ब्रह्मपुरी में रहता है जबकि अचल बिहारी कॉलोनी में रहते हैं। दोनों पुराने दोस्त हैं। करीब 11 साल पहले इन लोगों ने साथ मिलकर कारोबार की शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: सरकार के इस फैसले के बाद 15 हजार रुपए तक बढ़ जा…

मंगलवार को हिंसा की खबर मिलने के बाद आबिद व अचल दुकान बंद कर वहां से चले गए। इस बीच शाम के समय अचानक 100-150 उपद्रवियों की भीड़ दुकान के बाहर जुट गई। आरोपियों ने दुकान का शटर उखाड़कर वहां लूटपाट की। मंदिर तोड़ने के अलावा, कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर और एलईडी लूटने के अलावा दुकान का सामान सड़क पर रखकर आग लगा दी।

ये भी पढ़ें: सर्वे : भारतीय स्त्रियां धोखा देने में पुरुषों से आगे, दो लोगों से …