Horror Film Festival

यहां लगने जा रहा डर और सिरहन का मेला, दिखाई जाएगी दुनिया भर की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्में

Horror Film Festival मुंबई में लगने जा रहा हॉरर फिल्म फेस्टिवल, दिखाईं जाएंगी दुनिया की सबसे डरावनी फिल्में

Edited By :   Modified Date:  March 10, 2023 / 07:19 PM IST, Published Date : March 10, 2023/7:19 pm IST

Horror Film Festival: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री अपने दर्शकों के लिए हर जॉनर की फिल्मों का निर्माण करती है। डरावनी फिल्में देखने वाले लोगों का एक अलग ही वर्ग है जो इसे खूब पसंद करते हैं और बहुत सी ऐसी हॉरर फिल्में हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना भी मिली है। हॉरर फिल्मों की इसी सफलता को देखते हुए मुंबई में पहली बार हॉरर फिल्म फेस्टिवल का आयोजन रखा गया है। वेंच नामक फिल्म फेस्टिवल में भारतीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की फिल्में दिखाई जाने वाली है। मुंबई की हरकत स्टूडियो और वेद फैक्ट्री में 10 मार्च से 20 मार्च तक इस फेस्टिवल का आयोजन रखा गया है। इस दौरान फिल्मों की स्क्रीनिंग 10 से 20 मार्च तक वर्चुअल और 17 से 20 मार्च तक फिजिकल रखी गई है।

दिखाई जाएंगी ये हॉरर फिल्में

Horror Film Festival: इस फेस्टिवल में सबसे पहले स्पेनिश फिल्म ह्यूरेसा द बोन वुमन दिखाई जाने वाली है, जो मिशेल गरजा सेरवर ने बनाई है। वहीं फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली आखरी फिल्म द नाइट मेयर होने वाली है जिससे एलिस वैडिंग ने बनाया है।

Horror Film Festival: फेस्टिवल की हाइलाइट्स की बात करें तो यहां पर म्यूजिक परफॉर्मेंस के साथ पैनल डिस्कशन भी किया जाने वाला है और तुंबाड की स्पेशल स्क्रीनिंग भी रखी गई है।

Horror Film Festival: इस फंक्शन के दौरान तीन अलग-अलग श्रेणियों की फिल्में दिखाई जाने वाली है पहली श्रेणी में 40 मिनट से ज्यादा बड़ी फिल्में दूसरी में 10 से 40 मिनट की फिल्में, तीसरी श्रेणी में 10 मिनट से कम और शॉर्ट फिल्मों को शामिल किया गया है।

पहली श्रेणी की फिल्में

Horror Film Festival: पहली श्रेणी में 40 मिनट और उससे ज्यादा की फिल्म को दिखाया जाने वाला है जिसमें स्पेनिश फिल्म ह्यूरेसा द बोन वुमन और नाइट मेयर को वर्चुअल स्क्रीनिंग उपलब्ध नहीं है। तीसरी फिल्म रप्चर है और चौथी हनीकॉम्ब है।

दूसरी श्रेणी की फिल्में

Horror Film Festival: 10 से 40 मिनट की श्रेणी वाली फिल्मों में 12 फिल्में शामिल है जिनमें लोरा तबरेस की थे सॉफ्ट बॉय, बंगाली फिल्म आलो, इंग्लिश फिल्म थ्री वेज टू डाइन वेल, लालन्नास सॉन्ग को शामिल किया गया है। इसके अलावा द एस्ट्रोनॉट एंड हिज पैरेट और एब्नॉर्मल प्राइम टाइम जैसी फिल्में भी शामिल है।

तीसरी श्रेणी की फिल्में

Horror Film Festival: 10 मिनट की श्रेणी में 7 फिल्में शामिल की गई है जिसमें मलयालम फिल्म कालीराठी, इंग्लिश फिल्म निट वन स्टैब टू, वोल्फ व्हिसल, हेक्सेटिक फेज, सकर, फ्यूरिया, इट टेक्स अ विलेज को शामिल किया गया है।

Horror Film Festival: हॉरर फिल्म फेस्टिवल में दुनिया भर की तमाम डरावनी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाने वाला है और जो दर्शक इसका लुत्फ उठाना चाहते हैं वह यहां शामिल होकर खौफ और सिहरन के इस मेले को ज्वाइन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- शादी में फोटो लेने के चक्कर में हो गया बड़ा कांड, दूल्हे ने शादी करने से किया इंकार, मामला जान हैरान रह जाएंगे आप

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें