Moderna vaccine Latest Update 2021 : भारत को मॉडर्ना टीके की 75 लाख खुराकों की पेशकश की गई | India offered 75 lakh doses of moderna vaccine

Moderna vaccine Latest Update 2021 : भारत को मॉडर्ना टीके की 75 लाख खुराकों की पेशकश की गई

Moderna vaccine Latest Update 2021 : भारत को मॉडर्ना टीके की 75 लाख खुराकों की पेशकश की गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 20, 2021/6:19 am IST

Moderna vaccine Latest Update 2021

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (भाषा) कोवैक्स वैश्विक टीका साझाकरण कार्यक्रम के माध्यम से भारत को मॉडर्ना के कोविड-19 रोधी टीके की 75 लाख खुराकों की पेशकश की गई है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि देश में टीका कब आएगा, क्योंकि हानि से सुरक्षा नियम पर अभी सहमति नहीं बनी है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

सरकार ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह टीका निर्माता मॉडर्ना के साथ सक्रियता से काम कर रही है ताकि यह देखा जा सके कि देश में उसका टीका कैसे उपलब्ध कराया जा सकता है। पिछले महीने भारत के औषधि नियंत्रक ने मॉडर्ना के टीके को आपात स्थिति में इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी थी।

सूत्रों ने बताया, “कोवैक्स वैश्विक टीका साझाकरण कार्यक्रम के माध्यम से भारत को मॉडर्ना के कोविड-19 रोधी टीके की 75 लाख खुराकों की पेशकश की गई है।”

उन्होंने कहा कि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में टीके कब उपलब्ध होंगे क्योंकि ‘बातचीत अब भी जारी है और हानि से सुरक्षा के मुद्दे पर सहमति नहीं बनी है’’।

देश में मॉडर्ना के टीके की उपलब्धता पर, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वी के पॉल ने हाल में कहा था कि सरकार मॉडर्ना के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है ताकि यह देखा जा सके कि इसका टीका देश में कैसे आयात किया जा सकता और उपलब्ध कराया जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक, भारत सरकार ने हानि से सुरक्षा अनुबंध को अंतिम रूप देने के लिए कुछ शर्तें रखी हैं और इसे अमेरिकी दवा निर्माता को अवलोकन के लिए भेज दिया है।

भाषा

नोमान सिम्मी

सिम्मी

 
Flowers