indian railways new guidelines 2022

यात्रियों के लिए बड़ी खबर! भारतीय रेलवे ने नियमों में किया बदलाव, जारी किए दिशा निर्देश

indian railways new guidelines 2022: अगर आप भी ट्रेन में सफर करते हैं और महिला हैं तो रेलवे की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2022 / 06:50 PM IST, Published Date : December 28, 2022/6:50 pm IST

indian railways new guidelines 2022 : नई दिल्ली। आए दिन भारतीय रेल नियमों में बदलाव करती रहती है। यात्रियों की सुरक्षा और व्यवस्था की जिम्मेदारी भारतीय रेल की होती है। इसी दिशा में भारतीय रेल नियमों में बदलाव और नए नियमों को बनाती है। इसी बीच एक बार फिर रेलवे ने कुछ नियम बनाए है। जो खासकर महिलाओं के लिए कारगर साबित होंगे। अगर आप भी ट्रेन में सफर करते हैं और महिला हैं तो रेलवे की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है, जिसमें महिलाओं को बड़ा फायदा मिलेगा। रेलवे की ओर से सीनियर सिटीजन्स समेत कई वर्ग के लिए नियम बनाए गए हैं।

read more : शादी के 6 साल बाद पति बना हैवान! ब्लेड से काट डाला पत्नी का प्राइवेट पार्ट, वजह जानकर हो जाएंगे रोंगटे खड़े 

indian railways new guidelines 2022 : रेलवे अधिकारियों ने महिला कोच पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही अन्य कोच में सफर कर रही महिलाओं की सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान दिया जाएगा। संदिग्धों पर नजर खना और इसके साथ ही संवेदनशील स्थानों पर लगातार दौरा किया जाएगा।

read more : इस राज्य में पास हुआ लोकायुक्त बिल, ऐसा करने वाला बना पहला राज्य 

indian railways new guidelines 2022 : ट्रेनों और रेलवे परिसर में बिना आईडेंटिफिकेशन के किसी भी कर्मचारी को जाने की परमिशन नहीं दी जानी चाहिए। इसके साथ ही मुफ्त वाईफाई इंटरनेट सेवाओं के जरिए पोर्न देखने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए गए हैं।

read more : सरकार ने राज्यपाल के पास पेश नहीं की क्वांटीफाइबल डाटा आयोग की रिपोर्ट, इन सवालों का भी नहीं दिया जवाब, राजभवन ने भेजी लिखित जानकारी 

स्टेशनों के यार्ड या गड्ढों या आस-पास के रेलवे क्षेत्र को गैर जरूरी वनस्पतियों से साफ रखना चाहिए जो असामाजिक तत्वों के छिपने के लिए कवर प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा सीसीटीवी फीडिंग की हर समय कंट्रोल रूम में निगरानी रखी जानी चाहिए।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें