Jagadguru Paramhansacharya prevented from entering the Taj Mahal

ताजमहल में भगवाधारी बैन! जगद्गुरु परमहंसाचार्य के जाने पर रोका, वजह सुनकर रह जाएंगे हैरान

Jagadguru Paramhansacharya Taj Mahal controversy : जगद्गुरु परमहंसाचार्य ने आगरा ताजमहल में उन्हें जाने से रोकने का आरोप लगाया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 27, 2022/1:53 pm IST

लखनऊ। जगद्गुरु परमहंसाचार्य ने आगरा ताजमहल में उन्हें जाने से रोकने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उन्हें भगवा पहनने की वजह से रोका गया। दूसरी ओर अफसरों ने कहा कि जगद्गुरु को लोहे का ब्रह्मदंड अंदर ले जाने से मना किया गया था। मामले में विवाद बढ़ने पर अधिकारियों ने माफी मांग ली।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

READ MORE: आने वाले 4-5 दिनों में बदल जाएगा मौसम, कहीं चलेगी लू और धूलभरी आंधी, तो कहीं बारिश के साथ गिरेंगे ओले

ताजमहल में एंट्री को लेकर चल रहे बवाल के बीच प्रशासन बैकफुट पर आया। हिंदूवादी नेता ब्रह्मदंड और भगवा पहन कर ताजमहल में घुसने के लिए पहुंचे। हिंदूवादी नेता गोविंद पाराशर को ताजमहल में एंट्री दी गई। हालांकि उनसे राम नाम का दुपट्टा उतरवा लिया गया है। अब हिंदूवादी नेता कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

READ MORE: एचएसडब्ल्यूसी भर्ती: आईएएस अधिकारी खेमका और एमडी के विरुद्ध मामला दर्ज

अयोध्या के तपस्वी छावनी के परमहंसाचार्य कहना है कि वे ताजमहल में दबा शिवलिंग देखने पहुंचे थे। शाम 5.35 बजे वो अपने शिष्यों के साथ ताजमहल में प्रवेश करने लगे, तो वहां मौजूद CISF जवानों ने उन्हें रोक दिया। उनके भगवा कपड़ों और लोहे के ब्रहमदंड को लेकर आपत्ति की गई।