Kashi Vishwanath: काशी विश्वनाथ मंदिर में गर्भगृह तक बनेगा स्पेशल द्वार, श्रद्धालुओं को लंबी लाइन से मिलेगी मुक्ति |

Kashi Vishwanath: काशी विश्वनाथ मंदिर में गर्भगृह तक बनेगा स्पेशल द्वार, श्रद्धालुओं को लंबी लाइन से मिलेगी मुक्ति

Kashi Vishwanath: काशी विश्वनाथ मंदिर में गर्भगृह तक बनेगा स्पेशल द्वार, श्रद्धालुओं को लंबी लाइन से मिलेगी मुक्ति

Edited By :   Modified Date:  June 16, 2024 / 01:51 PM IST, Published Date : June 16, 2024/1:51 pm IST

वाराणसी। Kashi Vishwanath: वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट परिषद ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिससे अब काशीवासी मंदिर में सीधे प्रवेश करक सकेंगे! मंदिर के गर्भगृह तक काशीवासियों के लिए एक अलग द्वार बनाया जाएगा। विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में जबरदस्त इजाफ़ा हुआ है। वहीं भीड़ के कारण रोज मंदिर में पूजा-अर्चना करने वाले स्थानीय लोग परेशानियों का सामना कर रहे थे।

Read More: PM Shri Dharmik Paryatan Heli Seva: CM यादव ने किया ‘PM श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा’ का शुभारंभ, कहा-‘हम सब बाबा महाकाल के पुत्र हैं’ 

बताया गया कि अब काशीवासियों को मंदिर में आने के लिए लंबी कतारों में खड़े होने या भीड़ के बीच रेंगने की ज़रूरत नहीं होगी। यह फैसला स्थानीय लोगों के लिए राहत देने वाला है, जो प्रत्येक दिन मंदिर में भगवान विश्वनाथ के दर्शन करने जाते हैं। इसलिए यह फैसला लिया गया है।

Read More: Welcome 3 Release Date Postponed: फिल्म ‘वेलकम टू द जंगल’ की रिलीज़ डेट में हुआ बदलाव, फैंस को है नई तारीख का इंतजार 

Kashi Vishwanath: बता दें कि पहले परिसर में प्रवेश के लिए लग प्रवेश द्वार बनाया था। इससे स्थानीय श्रद्धालुओं को दिक्कत नहीं होती। सुरक्षा मानकों की छानबीन के बाद किसी भी काशीवासी को द्वार से प्रवेश दिया गया । इसकी तैयारियां मंदिर प्रशासन ने शुरू की।जिसमें मंदिर परिसर में गंगा द्वार, ढुंढिराज, गेट नंबर चार और सरस्वती फाटक द्वार से प्रवेश दिया जाता था, लेकिन अब मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश के लिए अलग से प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp