ध्वस्त हुए सारे रिकॉर्ड.. सावन में ही 88 लाख शिवभक्तों ने किये काशी वाले बाबा विश्वनाथ के दर्शन | Kashi Vishwanath Online Booking

ध्वस्त हुए सारे रिकॉर्ड.. सावन में ही 88 लाख शिवभक्तों ने किये काशी वाले बाबा विश्वनाथ के दर्शन

Edited By :   Modified Date:  August 11, 2023 / 11:01 PM IST, Published Date : August 11, 2023/10:57 pm IST

वाराणसी: 12 ज्योतिर्लिंगों में सबसे विशेष ज्योतिर्लिंग श्री विशेश्वर के दर्शन के लिए दुनिया भर के सनातनी काशी आते रहते हैं, लेकिन सावन के महीने में काशी का खास आकर्षण होता है। (Kashi Vishwanath Online Booking) श्रावण माह में बाबा के भक्तों के स्वागत के लिए योगी सरकार नव्य भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम में खास इंतजाम करती है। इस कारण श्री काशी विश्वनाथ धाम में शिवभक्तों का सैलाब उमड़ पड़ता है। श्रावण माह के पांचवें सोमवार को शाम 7 बजे तक 6 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया, जबकि पूरे सावन भर में अभी तक लगभग 88 लाख लोग महादेव के दरबार में अपनी हाजिरी दे चुके है जो कि अपने आप में एक रिकार्ड है।

सीएम भूपेश बघेल राजधानी रायपुर, उप मुख्यमंत्री सिंहदेव सरगुजा में फहराएंगे तिरंगा, जानें कौन कहां करेगा ध्वजारोहण

Kashi Vishwanath Online Darshan

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक़ सावन के पांचवें सोमवार को शाम 7 बजे तक 6 लाख लोगों ने बाबा के दर्शन किये हैं। इसी तरह पहले सोमवार को 5 लाख 15 हजार, दूसरे सोमवार को 6 लाख 9 हजार, तीसरे सोमवार 5 लाख 87 हजार, चौथे सोमवार को लगभग 6 लाख श्रद्धालुओं ने बाबा दरबार में दर्शन किये। अभी तक बाबा के दरबार में 88 लाख (Kashi Vishwanath Online Booking) हाजिऱी लगा चुके हैं। श्रावण माह के अधिमाह के पांचवें सोमवार को बाबा विश्वनाथ के तपस्यारत पार्वती स्वरुप का श्रृंगार हुआ। भक्त भी महादेव के इस तपस्यारत पार्वती श्रृंगार दर्शन करके निहाल दिखे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें