KCR changed the name of the party, now people will know TRS by this

केसीआर ने बदला पार्टी का नाम, TRS को अब इस नाम से जानेंगे लोग…जानें पूरी खबर

KCR changed the name of the party, now people will know TRS by this केसीआर ने बदला पार्टी का नाम, TRS को अब इस नाम से जानेंगे लोग

Edited By: , October 5, 2022 / 05:03 PM IST

 KCR NEW PARTY LAUNCH: हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपनी नेशनल पार्टी को लांच दिया है। केसीआर की पार्टी का पुराना नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति था। जो कि अब बदल कर भारत राष्ट्र समिति हो गया है। आपको बता दें कि पार्टी का नाम बदलने का फैसला आम सभा की बैठक में लिया गया है। जिसको टीआरएस जनरल बॉडी द्वारा एक प्रस्ताव पारित के बाद मान लिया गया। नाम बदलने के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी की धूम है। आपको बता दें कि यह केसीआर का पार्टी का नाम बदलने का मुख्य उद्धेश्य पार्टी को नेशनलाइज करना है। पार्टी के नाम बदलने की धूम बीते दो हप्तों से मच रही थी। आखिर आज के दिन पार्टी ने यह फैसला ले लिया है।

Read More: बालों की खूबसूरती और अच्छी हेल्थ के लिए रोजाना खाएं ये 7 चीजें

 ये बड़े नेता रहे मौजूद 

पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर लांच करने के अवशर पर सीएम केसीआर , कर्नाटका के जनता दल के नेता और विपक्ष के नेता एच.डी. कुमारस्वामी के साथ, पार्टी के विधायक और जनप्रतिनिधियों का एक समूह मौजूद रहा। तमिलनाडु से ‘विदुथलाई चिरुथैगल काची’ (वीसीके) पार्टी के नेता, चिदंबरम से सांसद और दलित नेता थिरुमावलवन, प्रतिनिधियों के एक समूह के साथ बुधवार सुबह प्रगति भवन वार्ता पर  पहुंचे थे। मुख्यमंत्री केसीआर, टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष श्री के टी रामाराव ने प्रगति भवन में कुमारस्वामी की टीम और थिरुमावलवन की टीम को सादर आमंत्रित किया। उसके बाद, उन्होंने आए सभी मेहमानों के साथ नाश्ता किया । इस अवसर पर मंत्री हरीश राव, प्रशांत रेड्डी, सांसद संतोष कुमार, टीआरएस विधायक, एमएलसी और अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

Read More; अल्पसंख्यकों को कोई खतरा नहीं, संगठित हिन्दू से न कभी किसी को खतरा हुआ और न कभी होगा : मोहन भागवत 

सर्वसम्मित से पारित हुआ प्रस्ताव

जैसा कि घोषणा की गई थी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के नेतृत्व में तेलंगाना राष्ट्र समिति का नया नाम लांच किया। दशहरा के इस पावन अवशर पर पार्टी नामकरण के साथ ही बीआरएस एक राष्ट्रीय पार्टी में बदल गई है। तेलंगाना राष्ट्र समिति के जन प्रतिनिधियों की आम सभा और कर्नाटक जेडीएस के  एचडी कुमारस्वामी और तमिलनाडु के नेता तिरुमालावन के विशेष सदस्यों की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय ढांचे में को उपर तक ले जाने वाला एक नाम का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। घोषणा ठीक दोपहर 1.19 बजे हुई। हैदराबाद में तेलंगाना भवन के बाहर इंतजार कर रहे पार्टी कैडर ने नारे लगा कर पार्टी का प्रचार किया। कैडर्स ने आस पास के  क्षेत्र में पटाखों की बौछार की, पटाखे से अपनी खुशी जाहिर की है।

Read More: फोटोशूट के लिए पलक तिवारी ने फ्लॉन्ट की ऐसी ड्रेस, तस्वीरें देख मदहोश हुए फैंस, कहा- आग से कम… 

सीप्रीमों ने लगाई मोहर 

इससे पहले सुबह से खास सदस्यों और 283 टीआरएस सदस्यों के साथ प्रगति भयम और तेलंगाना भवन में आम सभा की बैठक बुलाई गई थी। पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर लांच होने से सत्ता रुढ़ पार्टी बीजेपी को सीधी चुनौती जाती है। पार्टी के द्वारा सुप्रीमो के समक्ष पार्टी के नाम के बदल कर राष्ट्रीय स्तर पर लांच करने का ड्राफ्ट डॉक्यूमेंट रखा गया। टीआरएस सुप्रीमो ने उस प्रस्ताव को पढ़ा जिसमें कहा गया है कि पार्टी की आम सभा ने सर्वसम्मति से पार्टी का  नाम टीआरएस से बदलकर भारत राष्ट्र समिति करने का संकल्प लिया है। और उन्होंने घोषणा की कि तदनुसार पार्टी के संविधान में संशोधन किया जाएगा। आयोजित बैठक को राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय मीडिया ने कवर किया है।