Sexual Abuse Case in Hospital: राजधानी के अस्पताल में यौन शोषण से मचा हड़कंप, राज्य सरकार ने बैठाई जांच... | Sexual Abuse in Hospital

Sexual Abuse Case in Hospital: राजधानी के अस्पताल में यौन शोषण से मचा हड़कंप, राज्य सरकार ने बैठाई जांच…

Sexual Abuse in Hospital: देश की राजधानी नई दिल्ली में सरकारी अस्पताल में यौन शोषण का मामला अब तुल पकड़ लिया है।

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2023 / 06:51 PM IST, Published Date : December 24, 2023/6:48 pm IST

Sexual Abuse in Hospital: लखनऊ। देश की राजधानी नई दिल्ली में सरकारी अस्पताल में यौन शोषण का मामला अब तुल पकड़ लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल में कर्मचारियों के यौन शोषण की घटना से हड़कंप मच गया है। अब यह मामला दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार के पास पहुंच गया है। इस मामले में दिल्ली सरकार ने जांच कमेटी बनाई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी बुराड़ी अस्पताल में महिला कर्मचारियों के यौन शोषण के मामले की जांच करेगी।

Read more: Christmas 2023: क्रिसमस की रात कर लें ये 5 काम, जीवन में मिलेंगे सारे ऐशो आराम, खुशियां हो जाएगी दोगुनी 

जानें क्या है पूरा मामला?

जानकारी मुताबिक बताया जा रहा है कि दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने शनिवार को बताया कि एक महिला ने आरोप लगाया है कि बुराड़ी स्थित सरकारी अस्पताल में उसके कार्यस्थल पर ही दो अधिकारियों द्वारा उसका यौन उत्पीड़न किया गया और जुबान न खोलने के लिए उसे धमकी भी दी गई। महिला कर्मी की शिकायत के बाद डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को नोटिस जारी कर मामला दर्ज कर कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

महिला ने दावा किया है कि उसने कथित घटना के संबंध में पुलिस से शिकायत भी दर्ज कराई है। अधिकारियों को दिये गये नोटिस में कहा गया है, हमें अपने कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के संबंध में एक महिला से शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता ने कहा है कि वह बुराड़ी के सरकारी अस्पताल में हाउसकीपिंग (विभाग) में काम करती है। पीड़िता का आरोप है कि बीते 17 दिसंबर को उनके मैनेजर और सुपरवाइजरों ने उसके और एक अन्य महिला स्टाफ के साथ छेड़छाड़ की।

Read more: DGP Ashok Juneja Meeting : बढ़ती नक्सली घटनाओं के बीच डीजीपी अशोक जुनेजा ली अधिकारीयों की बैठक, की एंटी नक्सल ऑपरेशन की समीक्षा 

डीसीडब्ल्यू में मामला दर्ज

Sexual Abuse in Hospital: शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया है कि विगत 19 दिसंबर को उसके प्रबंधक और पर्यवेक्षकों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसे परेशान किया व उनकी अनुचित मांगों को नहीं मानने पर उसे ड्यूटी से हटाने की धमकी भी दी। डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस से मामले में दर्ज मुकदमे की प्रति और गिरफ्तार आरोपियों का विवरण उपलब्ध कराने को कहा है।

पुलिस को दिये गये नोटिस में कहा गया है, यदि किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, तो कृपया इसके कारण और मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट दें। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए कृपया 26 दिसंबर तक आयोग को मांगी गई जानकारी दें। डीसीडब्ल्यू ने चिकित्सा अधीक्षक से इस मामले में पीड़ित कर्मचारियों से प्राप्त शिकायत की एक प्रति और उस पर की गई कार्रवाई का ब्‍योरा भी तलब किया है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp