Kerala government approved the new excise policy

इस राज्य की सरकार ने नई आबकारी नीति को दी मंजूरी, विदेशी शराब और बीयर के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए रखा ये प्रस्ताव

Kerala government approved the new excise policy : केरल सरकार ने बुधवार को नई आबकारी नीति को मंजूरी दी है।

Edited By :   Modified Date:  July 26, 2023 / 11:53 PM IST, Published Date : July 26, 2023/9:01 pm IST

Kerala government approved the new excise policy : तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार ने बुधवार को नई आबकारी नीति को मंजूरी दी। इसमें पारंपरिक शराब ताड़ी के उत्पादन एवं बिक्री को बढ़ावा देने के अलावा विदेशी शराब और बीयर का राज्य में उत्पादन को बढ़ावा देने का भी प्रस्ताव रखा गया है। CM पिनराई विजयन की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में वित्त वर्ष 2023-24 के लिए आबकारी नीति को मंजूरी दी गई। मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी।

read more : भारत और पाकिस्तान के बारे में ये क्या बोल गए सनी देओल , सुनकर फैंस हो गए हैरान…. 

Kerala government approved the new excise policy : आबकारी मंत्री एम बी राजेश ने  कहा कि नई आबकारी नीति में तीन बिंदुओं पर ध्यान दिया गया है जिनमें पारंपरिक पेय ताड़ी, विदेशी शराब और मद्यपान एवं मादक पदार्थ निरोधक अभियान शामिल हैं।उन्होंने कहा कि राज्य के सभी क्षेत्रों में संभावित इलाकों को चिह्नित कर वहां ताड़ी उत्पादन को प्रोत्साहन दिया जाएगा।

read more : नम्रता मल्ला ने दिखाया आज अपना सेक्सी लुक, चलाया अपनी अदाओं का जादू, एक बार जरूर देखें ये वीडियो 

 

राजेश ने कहा कि नीति के अंतर्गत, बार का लाइसेंस जारी करने का शुल्क मौजूदा 30 लाख रुपये से बढ़ाकर 35 लाख रुपये किया जाएगा। राज्य के भीतर विदेशी शराब और बीयर के अधिकतम उत्पादन के लिए भी एक व्यवस्था बनायी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में उपलब्ध फलों से हल्की अल्कोहल और ‘वाइन’ का उत्पादन और वितरण करने के लिए भी आवश्यक कानून बनाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि राज्य में विदेशी शराब की अधिकतम 559 दुकानों को अनुमति है जबकि सिर्फ 309 दुकानें संचालित हैं। शेष दुकानों को शुरू करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें