81 सदस्य वाले सदन में 41 बहुमत है, खरगे ने कहा '48 विधायकों का समर्थन होने पर भी सरकार बनाने का न्यौता नहीं' |

81 सदस्य वाले सदन में 41 बहुमत है, खरगे ने कहा ’48 विधायकों का समर्थन होने पर भी सरकार बनाने का न्यौता नहीं’

Kharge on jharkhand governor : 48 विधायकों का समर्थन होने के बावजूद चंपई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता ना देना साफ़ तौर पर संविधान की अवमानना एवं जनमत को नकारना है। महामहिमों द्वारा भारतीय लोकतंत्र के ताबूत में एक-एक करके कीलें ठोकी जा रही है। ''

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2024 / 07:47 PM IST, Published Date : February 1, 2024/7:37 pm IST

Kharge on jharkhand governor : रांची। झारखंड में अभी तक नई सरकार का गठन नहीं हो सका है। जबकि जेएमएम के चंपई सोरेन ने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन होने का दावा वाला पत्र सौंप दिया है। इस मामले में अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा हमला किया है।

खरगे ने कहा है कि ” 81 विधायकों के सदन में 41 ही बहुमत होता है। 48 विधायकों का समर्थन होने के बावजूद चंपई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता ना देना साफ़ तौर पर संविधान की अवमानना एवं जनमत को नकारना है। महामहिमों द्वारा भारतीय लोकतंत्र के ताबूत में एक-एक करके कीलें ठोकी जा रही है। ”

वहीं इस पर कांग्रेस नेताओं द्वारा तंज भी कसा जा रहा है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा नामक ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट कर कहा गया है कि ”महाराष्ट्र में सुबह 5:00 मुख्यमंत्री शपथ ले सकते हैं, बिहार में सुबह इस्तीफा देकर शाम को शपथ ले सकते हैं, लेकिन झारखंड में बहुमत होने के बावजूद शपथ नहीं ले सकते, क्योंकि राज्यपाल नहीं चाहते, आखिर राज्यपाल क्यों नहीं चाहते??”

read more: ‘ड्रीम हाउस’ छोड़ने को मजबूर हुए प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस, प्रॉपर्टी डीलर पर किया केस, ये रही वजह 

read more: Anganwadi workers strike: फिर सड़कों पर उतरे आंगनबाड़ी के कार्यकर्ता और सहायिका, मांग पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी