Kuwait Agni Kand Latest Update | कुवैत अग्निकांड | Kuwait Agni Kand News: कुवैत से भारतीयों के शव लेकर लौट रहा IAF का विमान.. कोच्चि में होगी लैंडिंग, ऑपरेशन पर सीधे PMO की नजर..

Kuwait Agni Kand News: कुवैत से भारतीयों के शव लेकर लौट रहा IAF का विमान.. कोच्चि में होगी लैंडिंग, ऑपरेशन पर सीधे PMO की नजर..

कोच्चि में शवों को उतारे जानें के बाद विमान दिल्ली के लिए रवाना होगा जहाँ से सम्बंधित राज्यों तक शव भेजे जायेंगे। गौरतलब हैं कि केरल सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की मदद की घोषणा की है।

Edited By :   Modified Date:  June 14, 2024 / 07:13 AM IST, Published Date : June 14, 2024/7:13 am IST

कुवैत: मंगाफ में आग से 45 भारतीयों की जलकर मौत हो गई थी। इनमें से ज्यादातर शवों की पहचान कर ली गई हैं। सभी शवों को वापस लाने के लिए भारतीय वायुसेना का विमान कुवैत भेजा गया था जहाँ से सभी के शवों को लेकर यह हरक्यूलस विमान भारत लौट रहा है। विमान कोच्चि में लैंड होगा जहाँ अफसरों की देखरेख में सभी सभी शवों को यात्रा जाएगा। इस पूरे ऑपरेशन सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय की नजर हैं।

CG Weather Update : राजधानी समेत इन इलाकों में छाए बादल, हो सकती है भारी बारिश, जानें पूरे प्रदेश के मौसम का हाल 

Kuwait Agni Kand Latest Update

मृतकों में तीन उत्तरप्रदेश, 24 केरल, सात तमिलनाडु और तीन आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे। वहीं, वायुसेना का एक विमान आज मृतकों को लेकर भारत आएगा। भारतीय विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों पर कुवैत के दौरे पर हैं।

Eartquake in Himachal Pradesh: भूकंप के झटके से हिली हिमाचल की धरती, रिक्टर पैमाने पर 3.0 मापी गई तीव्रता 

कोच्चि में शवों को उतारे जानें के बाद विमान दिल्ली के लिए रवाना होगा जहाँ से सम्बंधित राज्यों तक शव भेजे जायेंगे। गौरतलब हैं कि केरल सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की मदद की घोषणा की है। यह पहला मौका हैं कि खाड़ी देश में एक साथ किसी हादसे में इतनी तादात में भारतीयों की मौत हुई हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो