'लूट व झूठ की दुकान' ही कांग्रेस का असली सच: जोशी |

‘लूट व झूठ की दुकान’ ही कांग्रेस का असली सच: जोशी

'लूट व झूठ की दुकान' ही कांग्रेस का असली सच: जोशी

:   Modified Date:  December 9, 2023 / 04:32 PM IST, Published Date : December 9, 2023/4:32 pm IST

जयपुर, नौ दिसंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने ओड़िशा से कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी में 200 करोड़ रुपये अधिक की बेहिसाब नकदी बरामद होने का जिक्र करते हुए कहा कि ‘लूट व झूठ की दुकान’ ही कांग्रेस का असली चेहरा है।

जोशी ने शन‍िवार को यहां मीडिया से बातचत में कहा, ‘‘देश की जनता कहने लगी है ‘कांग्रेस मतलब करप्शन की दुकान, यह इसलिए कहा जाता है क्योंकि इनको मोहब्बत पैसों से है, इनको मोहब्बत सिर्फ लूट से है। इसलिए इस मोहब्बत की दुकान में नोटों का कितना बड़ा ढेर मिला है… यह पूरे देश की जनता ने देखा है… कि लूट एवं झूठ की दुकान ही कांग्रेस का असली सच है।’

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने पिछले साल अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया था और कहा था कि वह नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलना चाहते हैं।

जोशी ने कहा, ‘लूट ही कांग्रेस का असली सामान है और लोग कहने लगे हैं कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कांग्रेस का काम है लूट, झूठ और फूट डालना तथा यही असली चेहरा कांग्रेस के पतन का कारण बनता जा रहा है क्योंकि उनका असली चेहरा अब जनता ने देखा लिया है।’

निवर्तमान कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का यही हाल राजस्थान की जनता ने भी पांच साल में देखा है जहां सरकारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक हुए तो जल जीवन मिशन और पोषाहार मिशन में लूट मची रही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कार्रवाई करेगी और कांग्रेस द्वारा लूटा गया पैसा जनता को लौटाएगी।

पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक की तारीख संबंधी सवाल पर जोशी ने कहा कि पार्टी ने पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं और जल्द ही बैठक की तारीख भी घोषित की जाएगी।

राज्य की 200 में से 199 सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम रविवार को आए थे। भाजपा को 115 सीटों के साथ बहुमत मिलने के बाद भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर संशय बरकरार है।

मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल और दीया कुमारी के नामों की अटकलें चल रही हैं।

भाजपा ने राजस्थान में विधायक दल का नेता चुनने के लिए निर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करने हेतु रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है।

भाषा पृथ्वी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)