दुखद: नहीं रहे महाभारत के ‘भीम’, अभिनेता प्रवीण कुमार ने 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

actor Praveen Kumar passed away : BR चोपड़ा के पौराणिक शो ‘महाभारत’ में ‘भीभ’ का किरदान निभाने वाले मशहूर एक्टर प्रवीण कुमार का निधन हो गया

: , February 8, 2022 / 11:24 AM IST

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत से एक और बुरी खबर निकलकर सामने आई है। बीआर चोपड़ा के पौराणिक शो ‘महाभारत’ में ‘भीभ’ का किरदान निभाने वाले मशहूर एक्टर प्रवीण कुमार का निधन हो गया। उन्होंने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

‘महाभारत’ में उनके कोस्टार रहे गजेंद्र चौहान ने ट्वीट कर निधन की जानकारी दी है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि आज सुबह ही एक और दुःखद समाचार मिला। मेरा महाभारत का भाई प्रवीण कुमार जी हम सबको छोड़कर अनंत यात्रा पे चला गया। विश्वास नही हो रहा। पा जी, आप हमेशा हमारी यादों में रहेंगे। ओम शांति ओम शांति ओम शांति..

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में तेजी से कम हो रहे कोरोना के आंकड़े, आज मिले 3945 नए कोरोना मरीज, 2 संक्रमितों की मौत

एक्टिंग के साथ-साथ स्पोर्ट्स में भी थे एक्टिव

अभिनेता प्रवीण कुमार ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। एक्टिंग के साथ साथ प्रवीण कुमार स्पोर्ट्स भी खूब एक्टिव रहते थे। वह एशियाई खेलों में चार मेडल (2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य) जीत चुके थे। इतना ही नहीं प्रवीण कुमार दो बार ओलंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके थे। उम्दा प्रदर्शन के कारण प्रवीण कुमार को BSF में डिप्टी कमांडेंट की नौकरी कर देश सेवा भी किया।

यह भी पढ़ें:  बस्तर फाइटर के 2800 और सब इंस्पेक्टर के 975 पदों पर जल्द की जाएगी भर्ती, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ली विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक