मोदी कैबिनेट की आज हो सकती है अहम बैठक, नए मंत्रियों के साथ मीटिंग में कई फैसलों पर लगेगी मुहर | Modi cabinet may have an important meeting today, many decisions will be stamped in the meeting with new ministers

मोदी कैबिनेट की आज हो सकती है अहम बैठक, नए मंत्रियों के साथ मीटिंग में कई फैसलों पर लगेगी मुहर

मोदी कैबिनेट की आज हो सकती है अहम बैठक, नए मंत्रियों के साथ मीटिंग में कई फैसलों पर लगेगी मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 8, 2021/5:53 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल के बाद अब सरकार का फोकस काम पर होगा, जिसकों लेकर आज केंद्रीय मंत्रिमंडल और मंत्रीपरिषद की अलग-अलग बैठक होने की उम्मीद है। बता दें कि बुधवार को 36 नए मंत्रियों ने शपथ लिया था, जबकि 7 राज्य मंत्रियों का प्रमोशन किया गया।

read more:अनुराग ठाकुर ने सूचना और प्रसारण तो अश्विनी वैष्णव ने रेलवे मंत्रालय का संभाला कार्यभार,किसे कौन सा मंत्रालय मिला.. देखें पूरी लिस्ट

मंत्रिमंडल में विस्तार के बाद आज शाम 5 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हो सकती है, इसके अलावा शाम 7 बजे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मंत्रिपरिषद की बैठक होने की भी उम्मीद है।

read more: प्रदेश में 13 जुलाई से नहीं चलेंगी बसें, यातायात महासंघ ने की आंदोल…

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में 43 नेतों को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिसमें 36 नए मंत्री शामिल हैं और सात वर्तमान राज्यमंत्रियों को प्रमोट कर मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। 15 नेताओं ने कैबिनेट और 28 ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है।

read more:  पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर प्रधानमंत…

कैबिनेट विस्तार के साथ ही कई मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई और कईयों के विभाग भी बदले गए, मनसुख मंडाविया को स्वास्थ्य मंत्रालय के अलावा रसायण व उर्वरक मंत्रालय और किरेन रिजिजू को कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई, जबकि धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया है।

 
Flowers