MP Judge letter viral

‘मेरी बेटी यही वकालत शुरू करेगी इसलिए मेरा ट्रांसफर कर दीजियें’, तबादला मांगने वाले जज का पत्र वायरल

उनके इस आवेदन पर कॉलेजियम में शामिल देश के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अजय रस्तोगी, जस्टिस केएम जोसफ, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस एमआर शाह ने चर्चा की।

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : March 31, 2023/10:19 pm IST

MP Judge letter viral: मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के जज जस्टिस श्रीधरन ने अनूठी मिसाल पेश की। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उनकी बेटी एमपी हाई कोर्ट में ही वकालत शुरू करने वाली हैं इसिलए उनका ट्रांसफर कर दिया जाए। उन्होंने अपने ट्रांसफर के लिए 23 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम को पत्र भेजा था। उनके आवेदन पर कॉलेजियम ने उनका ट्रांसफर जम्मू-कश्मीर कर दिया है। जस्टिस श्रीधरन के इस फैसले की चारों ओर चर्चा हो रही है। लोग इस बात को दूसरे अधिकारियों के लिए आदर्श बता रहे हैं।

CM भूपेश बघेल ने PM मोदी का किया धन्यवाद, प्रदेश के हिस्से की रुकी राशि जारी करने का भी किया आग्रह

IPL 2023 : पहले ही मुकाबले में टाइटंस को बड़ा झटका, फील्डिंग के दौरान बुरी तरह घायल हुए केन विलियम्सन

MP Judge letter viral: जानकारी के मुताबिक, जस्टिस श्रीधरन की बड़ी बेटी अगले साल से इंदौर की जिला अदालत और हाई कोर्ट की पीठ में वकालत शुरू करेगी। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखा कि बेटी यहां प्रैक्टिस शुरू करेगी, तो उन्हें मध्य प्रदेश से बाहर भेज दिया जाए। वे यहां नहीं रहना चाहते। उनके इस आवेदन पर कॉलेजियम में शामिल देश के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अजय रस्तोगी, जस्टिस केएम जोसफ, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस एमआर शाह ने चर्चा की। विचार के बाद सभी ने जस्टिस श्रीधरन का ट्रांसफर स्वीकार कर लिया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक