Mumbai Murder Case

Murder Mystery: प्रेमिका की हत्या, प्रेमी का सुसाइड और जंगल में लाश…, जानें कैसे खुला मर्डर मिस्ट्री का राज़

Mumbai Murder Case: Mumbai Murder case: Girlfriend's body found in bushes in Kharghar Hill complex

Edited By :   Modified Date:  January 18, 2024 / 08:58 PM IST, Published Date : January 18, 2024/8:58 pm IST

Mumbai Murder Case: मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई से एक खौफनाक घटना का मामला सामने आया है, जहां एक सुनसान इलाके में एक लड़की की सड़ी गली लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। पुलिस ने बीते मंगलवार को ये लाश खारघर हिल परिसर में झाड़ियों के पास से बरामद की। छानबीन के बाद पता चला कि ये लाश कलंबोली से लापता होने वाली वैष्णवी की थी, जो पिछले साल 12 दिसंबर को अपने प्रेमी वैभव के साथ गायब हो गई थी। जबकि उसके प्रेमी की लाश भी उसी दिन जुईनगर रेलवे ट्रैक पर मिली थी।

Read more: Boat Accident: भीषण हादसा, नाव पलटने से 10 बच्चों समेत 2 टीचर की मौत, कुछ लापता… 

आपको बता दें कि अब इस मामले में एक नया मोड सामने आया है, जिसकी जानकारी खुद डीसीपी क्राइम ने दी। डीसीपी ने बताया कि यह मामला इतना गंभीर और उलझता गया कि इस पर अच्छे से जांच पड़ताल की गई। वहीं इस गंभीर मामले पर वरिष्ठ अधिकारियों ने एक विशेष जांच टीम बनाने का फैसला किया और इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी। टीम ने लापता लड़की और युवक के मोबाइल का तकनीकी विश्लेषण और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू की। एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में वे दोनों 12 दिसंबर को सुबह 11 से दोपहर 4 बजे तक एक साथ खारघर हिल्स इलाके में दिखाई दिए।

उस फुटेज को देखने के बाद वन विभाग, सिडको और पुलिस की टीम ने लगातार 10 दिनों तक उस इलाके में तलाशी अभियान चलाया और इसी दौरान लड़की की सड़ी गली लाश बरामद हो गई। जांच यहीं नहीं थमी, इसके बाद आत्महत्या करने वाले उसके प्रेमी के मोबाइल की जांच में पुलिस को सुसाइड नोट भी बरामद हो गया। तकनीकी जांच और उस सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने लड़की की हत्या किये जाने का खुलासा कर दिया।

जानें मामला

डीसीपी अमित काले ने इस मामले में खुलासा किया है कि प्रेमिका की हत्या करने के बाद उस लड़के ने खुद आत्महत्या कर ली थी। अमित काले ने बताया कि कंलबोली पुलिस ने 19 वर्षीय वैष्णवी बाबर के लापता होने का मामला दर्ज किया था। युवती की मां ने पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी शायन में पढ़ती है।रोज की तरह 12 दिसंबर 2023 को वो कॉलेज के लिए सुबह 10 बजे घर से निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी।

Read more: Bahu killed Sasur: बहू ने बेरहमी से ससुर को उतारा मौत के घाट, पकड़ी गई तो बताई हैरान करने वाली वजह 

Mumbai Murder Case: परिजनों ने उसे तलाश किया तो वो नहीं मिली। इसके बाद लड़की की मां ने पुलिस थाने जाकर मामला दर्ज कराया। तब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की थी। लेकिन उसी दिन लापता युवती के प्रेमी वैभव बुरुंगले की लाश जुईनगर रेलवे स्टेशन के पास मिली थी। इस संबंध में वाशी रेलवे पुलिस ने एडीआर दर्ज की थी।हालांकि कंलबोली पुलिस और युवती के परिजनों की लाख कोशिश के बाद भी लड़की नहीं मिल रही थी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे