NEET SS 2021: There will be a change in the exam pattern next year, the central government gave information in the Supreme Court

NEET SS 2021 : अगले साल होगा परीक्षा पैटर्न में बदलाव, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी

NEET SS 2021: There will be a change in the exam pattern next year, the central government gave information in the Supreme Court

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 6, 2021/3:29 am IST

NEET SS change in exam pattern

नई दिल्लीः सुप्रीम के फटकार के बाद अब केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा सुपर स्पेशियलिटी (नीट एसएस 2021) के पैटर्न में इस साल बदलाव नहीं करने का फैसला किया है। अगले साल यानि साल 2022 में होने वाली परीक्षा के पैटर्न में बदलाव किया जाएगा। केंद्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इसकी जानकारी दी है।

read more : क्रूज ड्रग्स पार्टी, नुपूर ने किसके कहने पर सैनेटरी पैड्स में छिपाया था ड्रग्स, क्या थी अगली तैयारी.. देखिए

केंद्र सरकार और राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि पोस्ट ग्रेजुएट नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-सुपर स्पेशियलिटी (NEET-SS) 2021 पुराने पैटर्न के अनुसार आयोजित की जाएगी और नया पैटर्न अगले साल से लागू होगा।

read more : कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जाएंगे लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश सरकार ने दी अनुमति 

दरअसल, केंद्र ने जनवरी 2022 तक परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया था। नीट एसएस परीक्षा पैटर्न में अंतिम समय में किए गए बदलाव के खिलाफ 41 पीजी छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की। इस पर सुनवाई के दौरान केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि वह नए परीक्षा पैटर्न को लागू कर 10-11 जनवरी, 2022 को परीक्षा आयोजित करना चाहता। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को परीक्षा से कुछ समय पहले पैटर्न में बदलाव करने के लिए फटकार लगाते हुए अपने फैसले को स्थगित करने के लिए कहा। बता दें कि यह परीक्षा 13 और 14 नवंबर, 2021 को आयोजित की जानी थी।